BIG BREAKING : घटिया सड़क निर्माण का ग्रामीणों ने किया विरोध,कार्य को कराया बंद

Edited By:  |
Reported By:
Villagers protested against poor road construction, stopped the work Villagers protested against poor road construction, stopped the work

लोहरदगा:- लोहरदगा के सेन्हा प्रखंड की झालजमीरा पंचायत के ग्राम पटेलों तक ग्रामीण विकास विभाग द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत बनने वाली करोड़ों की लागत से सड़क निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा अनियमितता बरती जा रही है। ऐसा आरोप लगाते हुए ग्रामीण सड़क निर्माण स्थल पर पहुंचे और संवेदक व अधिकारियों के प्रति आक्रोश जताया।

ग्रामीणों ने कहा कि संवेदक विभागीय अधिकारियों के साथ मिलकर घटिया सड़क का निर्माण करा रहा है। सड़क निर्माण में खराब सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। पानी सही मात्रा में नहीं देने से ग्रामीण नाराज हैं। निर्माण कार्य घटिया तरीके से किया जा रहा है। बिना पदाधिकारियों और बिना इंजीनियर की उपस्थिति में ही संवेदक के द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इससे सड़क की गुणवत्ता पर सवालिया निशान खड़ा होने लगा है। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य की उच्चस्तरीय जाच की माग की है।

ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विभाग द्वारा अविलंब एक सप्ताह के अंदर जाच कर कार्रवाई नहीं की गई, तो उक्त सड़क निर्माण कार्य को बंद करा दिया जाएगा। ज्ञात हो कि इस सड़क निर्माण की शुरुआत से ही बरती जा रही अनियमितता को लेकर ग्रामीण लगातार विरोध प्रकट करते आ रहे हैं। ग्रामीणों के आरोप को दरकिनार करते हुए संवेदक द्वारा मनमानी रवैया अपनाते हुए गड़बड़ी का कार्य कराने में लगे हुए हैं। इसी का ग्रामीणों ने विरोध किया। इस दौरान ग्रामीण काफी आक्रोशित थे।