विधानसभा का विशेष सत्र : स्पीकर रवीन्द्र नाथ महतो ने सलाहकार समिति के सदस्यों के साथ की बैठक, सत्र और स्थापना दिवस समारोह को लेकर हुई चर्चा

Edited By:  |
Reported By:
vidhansabha ka vishesh satra vidhansabha ka vishesh satra

रांची: 11 नवंबर को झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. वहीं झारखंड विधानसभा का स्थापना दिवस समारोह 22, 23 और 24 नवंबर को मनाया जाएगा. इसको लेकर आज विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो ने सलाहकार समिति के सदस्यों के साथ बैठक की. सत्र और स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर चर्चा की.

स्थापना दिवस समारोह 22 नवंबर से शुरू होगा और पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें स्थानीय लोक नर्तक पदम श्री मुकुंद नायक के संस्था की प्रस्तुति होगी. वहीं प्रख्यात कवि कुमार विश्वास भी अपनी कविता पाठ करेंगे. दूसरे दिन संघ और राज्य के बीच संबंधों को लेकर एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जाएगा जिसमें देशभर के जाने-माने कानून विशेषज्ञ और विद्वान अपनी बातें रखेंगे. समारोह के आखिरी दिन छात्र संसद का आयोजन किया जाएगा जिसमें राज्य के सभी जिलों से छात्रों का चयन कर विधानसभा के प्रारूप का सत्र चलाया जाएगा जिसमें सड़क सुरक्षा और युवाओं की भूमिका पर सदस्य बने छात्र चर्चा करेंगे.


Copy