मंत्रोच्चार के साथ रामलला का हुआ सूर्याभिषेक : आस्था और विज्ञान का दिखा अद्भुत संगम, 500 साल के इतिहास में हुआ ऐसा पहली बार

Edited By:  |
 Surya Abhishek of Ramlala took place with chanting of mantras.  Surya Abhishek of Ramlala took place with chanting of mantras.

NEWS DESK :देशभर में आज रामनवमी की धूम है। इसबार की रामनवमी बेहद खास है क्योंकि अयोध्या में रामंदिर निर्माण के बाद प्रभु श्रीराम की ये पहली रामनवमी है। इस मौके पर भगवान श्रीराम की विशेष पूजा-अर्चना की गई। मंत्रोच्चार के साथ रामलला का सूर्याभिषेक हुआ।

मंत्रोच्चार के साथ रामलला का हुआ सूर्याभिषेक

इस मौके पर राम मंदिर का विशेष श्रृंगार किया गया है। दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर रामलला का सूर्यतिलक किया गया। इस दौरान मंदिर के अंदर का नजारा देखते ही बन रहा था। राम मंदिर में अद्भुत नजारा देखने को मिला। आस्था और विज्ञान के संगम से रामलला का सूर्याभिषेक किया गया। इस दौरान रामलला का ललाट सूर्य की किरणों से जगमग हो उठा। 500 साल के इतिहास में पहली बार श्रीराम का सूर्याभिषेक हुआ है।

पीएम मोदी ने दिया ये संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में रामलला के सूर्याभिषेक के मौके पर जय श्रीराम के नारे लगाए। उन्होंने दुनियाभर के रामभक्तों से आग्रह किया था कि वे इस अद्भुत क्षण के साक्षी जरूर बनें। पीएम मोदी ने कहा कि दिव्य-भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ये पहली रामनवमी है, जिसमें प्रभु श्रीराम के सूर्य तिलक का अलौकिक अवसर भी आया है। दुनियाभर के राम भक्तों से मेरा आग्रह है कि वे इस अद्भुत क्षण का साक्षी जरूर बनें।


Copy