शराब तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई : RPF ने हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस ट्रेन से 218 बोतल अवैध शराब के साथ 5 तस्करों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
sharav tasakaron ke virudh badi karawai sharav tasakaron ke virudh badi karawai

बोकारो : बड़ी खबर बोकारो से जहां बोकारो आरपीएफ की टीम ने बोकारो रेलवे स्टेशन पर हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस ट्रेन से 5 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी गिरफ्तार व्यक्ति के साथ 218 बोतल अवैध शराब जब्त किया गया है.

बताया जा रहा है कि हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एसी बोगी में बैठकर बैग में शराब लेकर पटना ले जा रहा था. आरपीएफ ने पांचों शराब तस्करों को 218 बोतल अवैध शराब के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार पांच शराब तस्कर पटना इस्लामपुर ट्रेन में मुरी और तुलिन से शराब की खेप बैग में भरकर पटना पहुंचाने का काम कर रहे थे. जहां पटना में मौजूद अवैध शराब कारोबारी इस शराब को बिहार में खपाने का काम करते थे.

आरपीएफ बोकारो की टीम ने बोकारो रेलवे स्टेशन में एक ट्रॉली बैग और साथ पिट्ठू बैग में218बोतल में भरा शराब को जब्त किया है. शराब की कीमत लगभग एक लाख15रुपये बताया जा रहा है.

गिरफ्त में आए सभी शराब तस्कर युवा है जो हजार बारह सौ में शराब ले जाने में कुरियर का काम करते थे. गिरफ्त में आए शराब तस्करों ने कबूल किया है कि वे लोग दो बार से इस तरह ट्रेन में शराब ले जाकर पटना पहुंचाने का काम कर रहे थे. गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि उन लोगों का काम पटना ले जाकर शराब पहुंचाना था. ट्रेन के पटना स्टेशन पर रुकते ही अवैध कारोबारी बैग में भरे शराब आपको ले जाने का काम करते थे. शराब कहां खपाया जाता था उसकी जानकारी उन्हें नहीं है और ना ही कारोबारियों का कोई नंबर भी उनके पास है.

इन लोगों ने बताया कि वे चेहरे से शराब कारोबारियों को पहचानते जरूर हैं. आरपीएफ बोकारो पोस्ट के इंस्पेक्टर राजकुमार साव ने बताया कि जैसे ही ट्रेन मुरी से खुली गश्ती में तैनात एक अधिकारी ने एसी टू टायर के बर्थ संख्या34, 35और41में संदिग्ध लोग और बैग की जानकारी दी. उसके बाद बोकारो रेलवे स्टेशन में जांच की गई तो5लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया.


Copy