शख्स ने नशे में खो बैठा अपना सुध बुध : पैसे के लिए पिता ने दुधमुंहे बच्ची को बेचा, लोगों की पहल पर 3 दिन बाद बच्ची की हुई वापसी

Edited By:  |
Reported By:
shakhasa ne nashe mai kho baitha apana sudh  budh shakhasa ne nashe mai kho baitha apana sudh  budh

रांची : खबर है रांची की जहां खलारी प्रखंड के मैक्लुस्कीगंज में दंपति द्वारा पैसे के लिए दुधमुंहे बच्ची को बेचने और फिर बच्ची के वापस किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. पड़ोसी की सक्रियता देख बच्ची के खरीद बिक्री में शामिल लोग शनिवार को बच्ची को वापस उसके माता पिता को सौंप दिया.

बताया जा रहा है कि मैक्लुस्कीगंज के मलारटोला में रहने वाले एक मलार दंपति ने पैसे की खातिर अपने एक माह की बच्ची को रांची के एक मुस्लिम परिवार के हाथों बेच दिया. गुरूवार को मुस्लिम परिवार मैक्लुस्कीगंज में रहने वाली माध्यम बनी एक मुस्लिम महिला के साथ मलार टोली पहुंची. बच्ची के एवज में मलार दंपति को 20 हजार 500 रूपए दिए गए. बकायदा एक कागज में बच्ची के देने संबंधी सहमति पत्र भी लिखाया गया. बच्ची के पिता ने बताया कि मैं नशे में था. बच्ची लेने वालों ने ही मुझे जम कर दारू पिलाया और मेरे अंगूठे का निशान एक पेपर पर ले लिया गया. समाज के कई समझदार इसके गवाह भी बने. अपने ग्राम पंचायत क्षेत्र के लोगों की सभी समस्याओं का समाधान खोजना और समस्या का निवारण करना पंचायत प्रतिनिधि का अधिकार और कर्तव्य है. बच्ची को लेकर मुस्लिम परिवार पहले चान्हों फिर वहां से रांची रवाना हो गया.

दंपति के पड़ोसी बताते हैं कि इस दिन मलार टोली के अधिकतर लोग मुड़मा मेला गए हुए थे. शुक्रवार को वापस लौटने पर टोली के अन्य लोगों को जानकारी हुई. बजरंगदल से जुड़े बच्ची के चाचा ने खलारी प्रखंड के बजरंगदल नेता प्रताप यादव को जब जानकारी दी तो प्रताप ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मलार टोली पहुंच कर जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराते हुए बच्ची को तुरंत वापस लाने की मांग की.

बजरंगदल की सक्रियता देख बच्ची के खरीद बिक्री में शामिल लोग हरकत में आए और शनिवार को बच्ची को वापस उसके माता पिता को सौंप दिया. बताया जा रहा है कि बच्ची के खरीदार मुस्लिम दंपति मलार दंपति को दिए गए पैसे की मांग कर रहे हैं. गरीब मलार दंपति के द्वारा महज 20 हजार रूपये की खातिर अपने दुधमुंहे बच्ची को विशेष समुदाय को बेचे जाने को लेकर काफी हल्ला हंगामा हुआ. सबसे आश्चर्यजनक बात है कि दुधमुंही बच्ची को बेचे जाने को लेकर खलारी प्रखंड के दो पंचायत के मुखिया ने अपनी मुहर लगाकर गवाही में हस्ताक्षर किया है. खलारी डीएसपी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.


Copy