'विपक्ष का अपराध पर बोलने का अधिकार नहीं' : राजस्व मंत्री का बड़ा बयान, कहा : पहले CM हाउस से मैनेज होता था किडनैपिंग का केस

Edited By:  |
Revenue Minister sharp jibe at the opposition Revenue Minister sharp jibe at the opposition

PATNA :सोमवार से शुरू होने वाले बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र से पहले सियासत गरम हो गयी है। मॉनसून सत्र को लेकर बिहार के राजस्व मंत्री दिलीप जायसवाल ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि कल से विपक्ष का नाच-गाना शुरू होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जितनी चाबी भरी राम ने उतना चले खिलौना।

वहीं, जीतन राम मांझी द्वारा नीतीश कुमार को लेकर दिए गये बयान पर मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि उनकी यह बातों को भी देखना चाहिए कि मांझी जी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। विपक्ष द्वारा प्रतिरोध मार्च किए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें अपराध पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्हें यह देखना चाहिए कि उनके जमाने में अपहरण का केस मुख्यमंत्री आवास से मैनेज होता था। उन्होंने कहा कि उन्हें इतिहास भी पढ़ना चाहिए। केवल भूगोल पढ़ने से काम नहीं चलेगा।

चिराग पासवान द्वारा जातिगत गणना की मांग किए जाने का समर्थन करते हुए कहा कि यह उचित है। पीएम मोदी का एक ही नारा है - सबका साथ-सबका विकास। जब तक गणना नहीं होगी, तब तक सबका विकास कैसे संभव होगा।

कांवरिया पथ पर दुकानदारों के नाम-पता अंकित किए जाने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इससे किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। लोग श्रद्धा भाव से जल चढ़ाने जाते हैं। मांस मछली का त्याग करते हैं। अलग समुदाय के लोग भी इस तरह की बातों का ध्यान रखें तो उचित होगा।

(पटना से राजीव रंजन की रिपोर्ट)