रविंद्र जडेजा की पत्नी को BJP ने दिया टिकट : गुजरात के जामनगर से चुनाव लड़ेंगी रीवाबा जडेजा

Edited By:  |
ravindra jadeja ki patni ko jaamnagar sey chunav ticket ravindra jadeja ki patni ko jaamnagar sey chunav ticket

GUJRAT : गुजरात विधानसभा को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची का ऐलान कर दिया है। इसमें 160 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि गुजरात के नार्थ जामनगर से भाजपा ने मशहूर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा को टिकट दिया है। हार्दिक पटेल को विरामगाम से बीजेपी ने अपना विधानसभा उम्मीदवार बनाया है। वहीं घाटलोडिया विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़ेंगे।

जडेजा की पत्नी के बारे में कहा जाता है कि 3 साल पहले उन्होंने भाजपा ज्वाइन किया था। एक दो साल से वह सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में बीजेपी के लिए गुजरात में काम करती रही हैं। रविंद्र जडेजा की पत्नी बीजेपी ज्वाइन करने से पहले करणी सेना में सौराष्ट्र अध्यक्ष के रूप में काम कर चुकी हैं। कहा जाता है कि जडेजा का परिवार एक राजनीतिक परिवार है। पत्नी जहां बीजेपी से चुनाव लड़ रही है, वहीं बहन कांग्रेस में एक्टिव कार्यकर्ता है।

बताते चले कि निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव डेट का ऐलान कर दिया है। इसके अनुसार 2 चरणों में चुनाव करवाए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर और दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसंबर को कराया जाएगा। 8 दिसंबर को काउंटिंग अर्थात रिजल्ट आएंगे। उसी दिन हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव का भी रिजल्ट आना है।

अगर साल 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव पर ध्यान दें तो यहां पर कुल सीटें 183 है और बहुमत के लिए 91 सीटों की जरूरत है। विगत चुनाव में बीजेपी को 99 कांग्रेस को 77 और अन्य पार्टी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वोट प्रतिशत में बीजेपी को 50% वोट, कांग्रेस को 42 प्रतिशत वोट और अन्य को 6% वोट मिले थे। वहीं नोटा पर 5 लाख 51 हजार 615 वोट पड़े थे।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें... WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy