रांची में आसमानी बिजली का कहर : वज्रपात से 11 पशुओं की मौत, आधे दर्जन लोगों को लगा हल्का झटका, सभी सुरक्षित

Edited By:  |
Reported By:
ranchi mai aasmani bijlee ka kahar ranchi mai aasmani bijlee ka kahar

रांची : खबर है रांची की जहां लापुंग थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर बारिश के दौरान वज्रपात से 11 मवेशी की मौत हो गई वहीं 6 लोग मामूली रुप से घायल हो गये. ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर सभी का प्राथमिक इलाज कराया. फिलहाल सभी की हालत ठीक है.

पहली घटना दानेकेरा नदी टोली में पशु को चराने के दौरान बारिश होने लगी. इसी दौरान बारिश से बचने के लिए मवेशी एक पेड़ के नीचे आ गए. वहीं पेड में आसमानी बिजली गिरने से इसकी चपेट में आने से 11 मवेशियों की मौत हो गई. घटना में प्रभा देवी की 6 बकरी, चारी देवी का 3 बैल व फगन देवी की 2 बैल की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

वहीं दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के सुकुरहुटू गांव स्थित स्कूल परिसर में बारिश से बच रहे आधे दर्जन से अधिक ग्रामीण वज्रपात की चपेट में आ गए. जिससे थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी मच गई. हालांकि किसी तरह की जान माल का नुक़सान नहीं हुआ. कई लोगों के पीठ में काले निशान पड़ गये. वहीं ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर प्राथमिक इलाज कराया. सभी की हालत ठीक है.

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही जिप सदस्य हिंदीया टोप्पो ने गांव पहुंचकर घायलों से मिली. साथ ही मवेशी का नुक़सान हुए ग्रामीणों से भी मिली एवं उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.


Copy