रोहिणी आचार्य ने राजीव प्रताप रूडी को बताया बेवकूफ : गरमायी सियासत, रूडी ने भी कसा तंज, कहा : भीषण गर्मी में चिड़चिड़े हो जाते हैं बच्चे..

Edited By:  |
 Rajiv Pratap Rudy's taunt on Rohini Acharya  Rajiv Pratap Rudy's taunt on Rohini Acharya

PATNA :लालू प्रसाद की बेटी और सारण लोकसभा सीट से आरजेडी की प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के बयान पर बिहार की सियासत गरमा गयी है। आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने सारण के मौजूदा सांसद और बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को बेवकूफ करार दिया है।

रोहिणी आचार्य के बयान पर गरमायी सियासत

रोहणी आचार्य ने आरजेडी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत में कहा कि देखिए कितना अपार आशीर्वाद और प्यार मिल रहा है। यह (राजीव प्रताप रूडी) बेवकूफ आदमी है, जो बार-बार भाग जाता है। मुझे क्या उसके जैसा समझा है। बस 5 साल में एक बार चेहरा चमकाने के लिए आते हैं। ये आशीर्वाद प्यार छोड़कर कोई बेवकूफ आदमी ही न होगा जो भागता होगा। रोहिणी आचार्य के इस बयान पर राजीव प्रताप रूडी ने तंज कसते हुए पलटवार किया है और कहा है कि इस भीषण गर्मी और तीखी धूप में जिन बच्चों को घूमने की आदत नहीं है, उनमें चिड़चिड़ाहट आ जाती है।

रोहिणी आचार्य पर राजीव प्रताप रुडी का तंज

इसके साथ ही रोहिणी आचार्य के उस बयान पर कि राजीव प्रताप रुड़ी पिछले 5 सालों में एकबार भी छपरा नहीं गये हैं और यहां की जनता को 'बेवकूफ' बना रहे हैं, इस पर पलटवार करते हुए राजीव प्रताप रुड़ी ने कहा कि बस मैं इतना ही याद दिलाना चाहता हूं कि मैंने 1996 के लोकसभा चुनाव में भी जीत हासिल की। इसके बाद राज्यसभा भी गये। लालू प्रसाद से भी चुनाव लड़े, चंद्रिका राय से भी चुनाव जीत गये। यही नहीं राबड़ी देवी से भी चुनाव जीत गये। फिर 2014 में लोकसभा चुनाव जीते और फिर 2019 का भी इलेक्शन जीत गये।

'छपरा की जनता है महान'

राजीव प्रताप रुडी ने चुटकी लेते हुए कहा कि छपरा की जनता बहुत महान है। बग़ैर मेरे आए और गये ही मुझे विजयी बना दे रही है। ऐसी अगर उनकी समझ है तो इसपर कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है। वहीं, छपरा का कुछ भी विकास नहीं करने के रोहिणी आचार्य के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी उम्मीदवार राजीव प्रताप रुडी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव जी एक समय में सबसे बड़े नेता थे, आज भी उस दल के नेता हैं। अब हो क्या रहा है कि उनके दल के ही वरिष्ठ लोग जो चुनाव प्रबंधन देख रहे हैं, उनके मन में पीएम मोदी और राजीव प्रताप रूडी इस तरह घर कर गये हैं कि भाषण देते-देते कह जाते हैं कि भारी बहुमत के साथ रोहिणी आचार्य को हराना है।

राजीव प्रताप रुडी ने तंज कसते हुए कहा कि जिस पार्टी और कार्यकर्ता में इस प्रकार की स्थिति उत्पन्न हो जाए, वहां के नेताओं की मानसिक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि तापमान भी काफी अधिक है। 43 डिग्री तामपान में किसी बच्चे को विदेश से लाकर और जबरन टिकट देकर चुनावी अखाड़े में उतार दिया है। ऊपर से पत्रकार भी कठिन-कठिन सवाल पूछ रहे हैं।

"पता पूछने वालों का चुनाव बाद क्या होगा पता"

बीजेपी उम्मीदवार ने कहा कि आजकल मेरा एड्रेस पूछा जा रहा है। राजीव प्रताप रुडी ने अपना पूरा पता बताया और कहा कि वे सारण के अमनौर के रहने वाले हैं। इस पता के बारे में सारण की पूरी जनता जानती है लेकिन जिनका पता ही नहीं अबतक पता हो कि चुनाव के पहले का पता क्या था और चुनाव के बाद का पता क्या होगा तो संकट तो बहुत गहरा है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इस तरह की भाषा का प्रयोग हमलोगों के परिवार के बच्चे तो कभी नहीं करते। खासकर मैंने अपने बच्चों को कभी भी इसतरह की परवरिश नहीं की है कि वे इसतरह की भाषा का प्रयोग करें लेकिन ये चलता है कि बच्चे कुछ भी बोले तो मां-बाप को उन्हें संभालकर लेकर चलने की जिम्मेदारी है।

वहीं, रोहिणी आचार्य के लिए लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के चुनाव प्रचार भी चुटकी लेते हुए राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि बिहार में 40 लोकसभा की सीटें हैं लेकिन छपरा में ऐसा क्या हो गया है कि ये लोग जान-प्राण देकर लगे हुए हैं, मतलब सीट गड़बड़ा गया है क्या? इतनी अधिक बेचैनी तो कुछ और ही बयां कर रही है।

(पटना से इंद्रजीत कुमार की रिपोर्ट)


Copy