पूर्व मंत्री योग्रन्द्र साव ने CM को दिलाया याद : कहा, आगामी चुनाव को लेकर उनके द्वारा जारी घोषणा पत्र पर काम करने की जरुरत

Edited By:  |
Reported By:
purwa mantri yogendra saw ne cm ko dilaya yaad purwa mantri yogendra saw ne cm ko dilaya yaad

देवघर : झारखंड के पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कई सुझाव दिए हैं. देवघर दौरे पर आये पूर्व मंत्री ने विस्थापन नीति,चुनावी घोषणा पत्र, 1932 का खतियान के ऊपर महत्वपूर्ण सुझाव दिया है. उन्होंने डुमरी उपचुनाव पर भी अपनी बात बेबाकी से रखा है.


विस्थापन आयोग का गठन करने की मांग

पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव ने हेमंत सोरेन से विस्थापन आयोग का गठन करने की मांग की है. उन्होंने बताया कि झारखंड राज्य में विस्थापन बहुत बड़ी समस्या रही है. ऐसे में अब राज्य में विस्थापन आयोग के गठन की बहुत आवश्यकता है. योग्रन्द्र साव ने हेमंत सोरेन को याद दिलाया है कि अब चुनाव आने वाला है. ऐसे में उनके द्वारा जो घोषणा पत्र जारी किया गया था. उस पर काम करने की जरूरत है. खासकर जल, जंगल और जमीन के लिए कारगर योजना बना कर उसे धरातल पर लाना अब जरूरी है. योगेंद्र साव ने 1932 के खतियान पर अपनी बात रखते हुए कहा कि इसे अमलीजामा पहनाने से पहले इसकी विस्तृत जानकारी सरकार को लेनी चाहिए.


राजा को आँख कान खोलकर रखना चाहिए

योग्रन्द्र साव ने कहा कि हेमंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री यानी राजा हैं. हेमंत सोरेन पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अपनीtrpबढ़ाने के लिए हेमंत सोरेन दूसरे के बहकावा में जल्द आकर अनाप शनाप फैसले ले लेते हैं. योगेंद्र साव ने हेमंत सोरेन को नसीहत दी है कि राजा को हमेशा आंख और कान खोलकर रखना चाहिए.


डुमरी उपचुनाव और आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अहम

पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव ने कहा कि झारखंड में हेमंत सरकार अच्छा काम करने के अलावा बेहतर चल रही है. लेकिन इसका फायदा आगामी चुनाव में होगा या नहीं इसका फैसला जनता करेगी. इशारों ही इशारों में योगेंद्र साव ने और बेहतर कार्य करने की हेमंत सोरेन को सलाह दिया है. डुमरी उपचुनाव पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि जनता स्व. जगरनाथ महतो के परिवार के साथ है. उम्मीद है कि डुमरी उपचुनाव गठबंधन की झोली में आएगी. लेकिन आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए मेहनत करने की आवश्यकता बताते हुए योग्रन्द्र साव ने कहा कि जनता ही सर्वोपरि है. जनता का दिल जीतना गठबंधन सरकार को जरूरी है.

भ्रष्टाचार की जड़ भाजपा

भाजपा पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाली पार्टी का आरोप लगाते हुए योग्रन्द्र साव ने कहा कि कैंसर की तरह पूरे देश में भ्रष्टाचार फैल गया है जिसका कारण सिर्फ भाजपा है. उन्होंने कहा कि सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा शुरू से ही धन बल की बदौलत जोड़ तोड़ की राजनीति करते आ रही है. योगेंद्र साव ने भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से सकारात्मक पहल करने का आग्रह किया है.


Copy