'हर बुजुर्ग को मिलेगा 2 हजार रुपये पेंशन' : मधेपुरा में प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, कहा : बनी जनसुराज की सरकार तो बच्चों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा

Edited By:  |
 Prashant Kishore big announcement in Madhepura  Prashant Kishore big announcement in Madhepura

MADHEPURA :जन सुराज अभियान के तहत बिहार की पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने मधेपुरा जिले के विभिन्न गांवों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब जन सुराज की सरकार बनेगी, तब 15 वर्ष की उम्र तक के सभी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण मुफ्त शिक्षा, कपड़ा और भोजन दिया जाएगा।

मधेपुरा में प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान

उन्होंने गुरुवार को मधेपुरा में सातवें दिन पदयात्रा की। आज पदयात्रा की शुरुआत लक्सरी गांव से हुई, जहां वे गोपालपुर में स्थानीय लोगों से बातचीत कर सिंहार होते हुए आलमनगर पहुंचे। गांव के लोगों ने प्रशांत किशोर की पदयात्रा का स्वागत बैंड-बाजा, ढोल-नगाड़ों से किया। लोग फूल मालाएं पहनाकर और चंदन लगाकर उनका अभिवादन किए।

इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं और महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी। आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने स्पष्ट किया कि जब अगले साल जनता का राज बनेगा, तब नाली-गली बने चाहे न बने, सालभर के अंदर जितने आपके घर के लोग रोजी-रोजगार के लिए बाहर के दूसरे प्रदेशों में गए हुए हैं, उन्हें वापस बुलाकर बिहार में ही रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

'हर बुजुर्ग को मिलेगा 2 हजार रुपये पेंशन

इसके आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज का दूसरा संकल्प है, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 2 हजार रुपये पेंशन की व्यवस्था करेंगे ताकि उन्हें किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े।