प्रज्ञा केंद्र से जाली सर्टिफिकेट निर्गत : पुलिस ने मामले में पूछताछ के लिए 2 संचालकों को लिया हिरासत में

Edited By:  |
Reported By:
pragya kendra se jaali certificate nirgat pragya kendra se jaali certificate nirgat

मधुपुर : बड़ी खबर मधुपुर से जहां शहरी क्षेत्र के प्रज्ञा केंद्रों में 300 रुपये लेकर फर्जी ढंग से जन्म प्रमाण पत्र बनाने का मामला सामने आया है. मामले की शिकायत पर पुलिस के अधिकारी व जवानों ने पनाह कोला व नगर परिषद के पास प्रज्ञा केंद्र से 2 संचालकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

केला बगान निवासी कपिल शाह ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर बताया कि प्रज्ञा केंद्र में अपने पोते महादेव शाह का जन्म प्रमाण पत्र निर्गत कराया था. इसको लेकर जब आधार कार्ड बनाने के लिए अपने वार्ड पार्षद सनोवर यासमीन के पास गए तो उन्होंने बताया कि यह जाली है. नगर परिषद से ऑनलाइन प्रमाण पत्र बनता है. प्रमाण पत्र में नगर परिषद का फर्जी मुहर व अधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर है.

वहीं मामले की जानकारी एसडीओ सह नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी आशीष अग्रवाल को दी गई. कपिल शाह ने मामले की सूचना पुलिस को भी दी. शिकायत मिलते ही पुलिस एसडीओ के निर्देश पर संबंधित प्रज्ञा केंद्र पर पहुंचे और संचालकों से जानकारी ली. नगर परिषद के निकट के प्रज्ञा केंद्र से कई प्रमाण पत्रों को भी जब्त किया. पूछताछ में नगर परिषद के अवकाश प्राप्त कर्मी की भी संलिप्तता सामने आ रही है. छापेमारी में मनोज कुमार समेत पुलिस के जवान शामिल थे.


Copy