PM ने किया देवघर मंदिर का लाइव दर्शन : सभी 12 ज्योतिर्लिंगों में कार्यक्रम का आयोजन, देवघर से जुड़ा भ्रम हो गया दूर...

Edited By:  |
PM ne kiya devghar mandir ka live darshan PM ne kiya devghar mandir ka live darshan

देवघर बाबा मंदिर के लिए आज एक ऐतिहासिक क्षण रहा। केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल और मूर्ति का अनावरण किया है । इस आयोजन के क्रम में देश के 12 ज्योतिर्लिंगों को एक सूत्र में पिरोने के लिए सभी 12 ज्योतिर्लिंगों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका लाइव दर्शन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया गया।

देवघर स्थित बाबा मंदिर में शिव और पार्वती मंदिर के बीच भव्य स्टेज बनाया गया इसके अलावा इस कार्यक्रम में देवघर के प्रसिद्ध कलाकारों के द्वारा भजन कार्यक्रम किया गया है। इसके अलावा श्रद्धालु और गणमान्य लोगों ने प्रधानमंत्री का संबोधन भी देखा और सुना । इस मौके पर गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे बीजेपी झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश देवघर विधायक नारायण दास सहित बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस दौरान सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि लगातार इस बात की चर्चा होती रहती थी कि देवघर बैद्यनाथधाम और पर्ली वेदनाथ धाम में असली कौन है तो आज प्रधानमंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि देवघर बैद्यनाथ धाम मंदिर ही मुख्य ज्योतिर्लिंग है। देवघर वासियों को गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई महापुरुषों ने देश को आजादी दिलाने का काम किया उनका हम सम्मान करते हैं लेकिन दूसरी तरह जिन्होंने हिंदुत्व को बचाने धर्म को बचाने के लिए कार्य किया उनमें सर्वश्रेष्ठ नाम आदि गुरु शंकराचार्य हैं।

लिहाजा आज केदारनाथ में इनके समाधि स्थल और मूर्ति का अनावरण कर धर्म गुरुओं का बड़ा सम्मान किया गया है। आज हमारा हिंदुत्व और हिंदू धर्म अस्तित्व में है तो इनमें सबसे बड़ा योगदान इन्हीं आदि गुरुओं का है। वहीं दूसरी ओर झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो सांस्कृतिक धरोहर को बचाने के साथ-साथ एक आध्यात्मिक व्यक्तित्व के धनी है।

उन्होंने कहा है कि जिस तरह से आपदा के कारण केदारनाथ पूरी तरह से तबाह हो गया था आज उसे पुनर्जीवित करने का काम किया गया है। धर्म गुरुओं को आज एक ऐसा सम्मान मिला है जिसके लिए भारत प्रधानमंत्री का ऋणी रहेगा। आज देवघर के बाबा मंदिर परिसर में देवघर के विभिन्न कलाकारों के द्वारा भजन पेश किया गया। बाबा मंदिर परिसर में एक बड़ा स्क्रीन भी लगाया गया है जिसमे लोग प्रधानमंत्री को लाइव सुन और देख पा रहे हैं।


Copy