अगले 5 साल में विकसित भारत की लगेगी लंबी छलांग : राष्ट्रीय अधिवेशन में PM मोदी ने भरी हुंकार, कहा : अगले 100 दिन जोश के साथ करना है काम

Edited By:  |
 PM Modi thundered in BJP's national convention  PM Modi thundered in BJP's national convention

NEW DELHI :बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा और अंतिम दिन है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले देश के गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित किया। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के मौके पर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना थीम सॉन्ग लॉन्च किया। इस सॉन्ग के बोल हैं - फिर एक बार मोदी सरकार।


"अगले 100 दिन जोश के साथ करना है काम"

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा कि देश की सेवा के लिए सबसे ज्यादा सीटें भी बीजेपी को ही मिलेगी इसलिए हमें अगले 100 दिन जोश के साथ काम करना है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें अगले 100 दिनों में देश के एक-एक वोटर तक पहुंचना है। हमें उन्हें बताना है कि उनका एक वोट देश को कैसे विकसित बना सकता है।


आचार्य श्रीविद्यासागर महाराज को यादकर हुए भावुक

पीएम मोदी ने आचार्य श्रीविद्यासागर महाराज को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य रहा कि मैं उनसे मिल सका। मैं उन्हें याद करता हूं। मुझे नहीं पता था कि बीते दिनों उनसे हुई मुलाकात मेरी आखिरी मुलाकात होगी। पीएम मोदी ने कहा कि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का पूरा जीवन उस व्यक्ति के लिए प्रेरणा जैसा है, जिसने गरीबों और वंचितों के लिए काम करने का संकल्प लिया है।


पीएम मोदी ने कहा कि अगले 5 साल में विकसित भारत की तरफ हमें लंबी छलांग लगानी है। इसके लिए पहली शर्त है कि सरकार में बीजेपी की जबरदस्ती वापसी। पीएम मोदी ने कहा कि अबकी बार बीजेपी को अकेले ही 370 से ज्यादा सीटें जीतनी हैं। अगर ऐसा हमने कर दिया है तो हम एक इतिहास रचेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 सालों में हमने गरीब और मध्यवर्ग का जीवन बेहतर करने का प्रयास किया है। अभी काफी कुछ और करना बचा है, जो हम करेंगे।

"सुख और वैभव के लिए जीने वाला व्यक्ति नहीं मैं"

पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने सुख और वैभव के लिए जीने वाला व्यक्ति नहीं हूं। मैं बीजेपी सरकार की तीसरा टर्म सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा हूं। मैं अगर सिर्फ अपने घर की चिंता करता तो आज करोड़ों गरीबों के घर नहीं बना पाता। मैं देश के करोड़ों बच्चों के भविष्य़ के लिए जीता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि अभी हमे देश के लिए कोटि कोटि भारतीयों के लिए हर भारतीय के जीवन को बदलने के लिए बहुत कुछ हासिल करना है। उसके लिए बहुत से निर्णय अभी बाकी हैं। आज भाजपा युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान की शक्ति विकसित भारत के निर्माण की शक्ति बना रहा है।

सवा तीन करोड़ महिलाओं को मिला फायदा

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमने देश के पिछड़े लोगों को पूछा है। हमने उनके बारे में सोचा है, जिसके बारे में किसी ने कभी नहीं सोचा। पीएम मोदी ने कहा कि हमने महिलाओं के पोषण के लिए आंदोलन तक चलाया। गर्भ के समय महिलाओं को उचित पोषण मिले, इसके लिए योजना चलाया, जिसका सवा तीन करोड़ महिलाओं को फायदा पहुंचा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने दुष्कर्म जैसे संगीन आरोप के लिए फांसी की सजा सुनिश्चित की। मैं देश का पहला पीएम हूं, जिसने शौचालय जैसे विषय को लाल किले से उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक रुपये में सुविधा सेनेटरी पैड की योजना शुरू की। हमने बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त किया है। हमने 1 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया है। खादी को नया जीवन मिलने से सबसे ज्यादा फायदा गांव की बहनों को मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपनी बहनों को एक नई पहचान दिलाई है। चाहे बात सेना की हो या पारा मिलिट्री की, हर जगह हमने बहनों को नई पहचान दिलाई है। पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कर हमने पांच सदियों का इंतजार खत्म किया है। इस दिन का इंतजार करोड़ों भक्त कर रहे थे। पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी देश हो, वो अपना भविष्य तभी संवार सकता है, जब वह अपने इतिहास को सहेज कर रखता है और हमने ऐसा करके दिखाया है। हमने नेशनल वॉर मेमोरियल बनाए। हमने बाबा साहेब से जुड़े पंच तीर्थ को विकसित किया। सरदार पटेल को समर्पित मूर्ति हमारे कार्यकाल में बनी है।

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दल झूठे वादा करने में सबसे आगे रहे हैं लेकिन हमारा आपसे वादा है विकसित भारत है। ये लोग स्वीकार कर चुके हैं कि ये लोग भारत को विकसित नहीं बना सकते हैं। सिर्फ और सिर्फ बीजेपी और एनडीए ही ऐसे पार्टी और गठबंधन है, जिसने इसका सपना देखा है। हम देश को 2047 तक विकसित बनाने के लिए काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं अगले टर्म में भारत को विश्व में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का आपसे वादा करता हूं। ये मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यस्था था। हम इसे पांचवें पर ले आए। हम अब इसे तीसरे पायदान पर लेकर आएंगे। ये मेरा आपसे वादा है। पीएम मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था के बेहतर होने से ही देश के अंदर इतनी तेजी से विकास हो रहा है। आप सोचिए अभी हम पांचवें पायदान पर हैं तो विकास इतना हो रहा है लेकिन जब तीसरे नंबर पर होंगे तो देश में और कितना विकास होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत की बागडोर अब युवाओं ने संभाल लिया है। अब तक 15 लाख लोगों से ज्यादा लोगों ने विकसित भारत कैसा हो, इसके लिए विचार-विमर्श में हिस्सा लिया है। इन 15 लाख में आधे से ज्यादा वो लोग हैं, जो 35 से कम आयु के हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम विकसित भारत के तहत नए जॉब्स बनाने की ओर बढ़ रहे हैं। हम दूसरे देश पर अपनी निर्भरता कम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमने आजादी के अमृत वर्ष को जन आंदोलन बनाया। हमने हर गांव में तालाब बनाया ताकि किसानों को उससे मदद मिल सके। इस अभियान के तहत 60 हजार नए तालाब बनाए जा चुके हैं। इन तालाबों से जल सुरक्षा सुनिश्चित किया जा सकेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा मकसद ही भारत को श्रेष्ठ भारत बनाना है। हम अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए सोचते हैं। हमारा मकसद सिर्फ देश सेवा है। पीएम मोदी ने कहा कि आज अगर पिछड़ी जाति की करें तो मैं आपसे गर्व से कह सकता हूं कि जिसको किसी ने नहीं पूछा था उन्हें हमनें पूजा है। पीएम मोदी ने कहा कि हम देशवासियों को एक एकता के सूत्र में बांधने की कोशिश रहती है। हम सिर्फ दिल्ली को ही देश नहीं समझते हैं, हम अपने मेहमानों को गांव तक लेकर जाते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम नॉर्थ-ईस्ट के विकास पर भी फोकस कर रहे हैं। हम वोट और सीटों के हिसाब से काम नहीं करते। पहले की सरकारें ही ऐसा करती थी। हमारे लिए देश का हर कोना एक जैसा है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले एक ही परिवार के लोग सत्ता के केंद्र में थे। कुछ लोग ही बड़े पदों पर होते थे। हमने इसे बदल दिया। हमने नए लोगों को मौका दिया है। हमारी कैबिनेट में रिकॉर्ड संख्या में नए मंत्री हैं।


Copy