पटना पुलिस ने हवाला कारोबार का किया बड़ा खुलासा : यूपी मिलिट्री इंटेलिजेंस के इनपुट पर 9 लोगों को दबोचा, 9 लाख कैश भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
Patna police made big revelation about hawala business Patna police made big revelation about hawala business

PATNA :यूपी की लखनऊ मिलिट्री इंटेलिजेंस के इनपुट पर पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पटना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पाटलिपुत्र जंक्शन के पास द हेरिटेज अपार्टमेंट के कमरा नंबर 208 से कुल 9 लोगों को दबोचा है। चुनाव के पहले हवाला का कारोबार करने वाले इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पटना पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से लगभग 9 लाख 74 हजार रुपये के बंद पड़े 2000 रुपये के नोट भी बरामद किया है। साथ ही साथ ही इनके पास से 11 मोबाइल और एक 4 पहिया वाहन को भी बरामद किया गया है । फिलहाल गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि इन नोटों को लोकसभा चुनाव में खपाने की योजना थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई। फिलहाल गिरफ्तार लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि 9 करोड़ की डीलिंग में इन रुपयों का इस्तेमाल किया जाना था, जिसकी जानकारी मिलिट्री इंटेलिजेंस को मिली थी, जिसके बाद यह बड़ी कार्रवाई हुई है। गिरफ्तार लोगों से पटना पुलिस और मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम की पूछताछ जारी है। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि इन रुपयों को किस उद्देश्य से यहां मंगाया गया था।


Copy