परिजनों में मातम : जंगली हाथी ने एक वृद्ध को कुचल कर मारा डाला, पुलिस ने शव को लिया अपने कब्जे में

Edited By:  |
Reported By:
parijano mai maatam parijano mai maatam

रांची : खबर है रांची की जहां बेड़ो वन क्षेत्र के बंजारा टोली गांव के वृद्ध व्यक्ति को हाथी ने कुचल कर मार दिया. घटना की जानकारी वन विभाग और बेड़ो पुलिस को दी गई. पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर बेड़ो थाना ले आई.

बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय दासु धान को कल भुडू बगीचा के पास हाथी ने कुचल कर मार डाला. मृतक दासु धान अपने छोटा भाई कुनखू धान के साथ जहानाबाद गांव अपने रिश्तेदार के यहां गया था. वहीं से दोनों भाई वापस अपने गांव आ रहे थे.इसी दौरान रास्ते पर बोदा जंगल की ओर से हाथी को अचानक आता देख साथ में चल रहे छोटा भाई कुनखू धान तो भाग गये लेकिन दासु धान भाग नहीं पाये और हाथी की चपेट में आ गये. हाथी ने उन्हें बुरी तरह से कुचल कर मार दिया. वहीं उनके भाई कुनखू धान भागते हुए गांव पहुंचकर ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी. ग्रामीण एकजुट होकर घटनास्थल पर पहुंचे तब तक दासु धान की मौत हो चुकी थी.

इधर मृतक का चार बेटा कृष्णा धान,चरकू धान,संतोष धान सुखईर धान व एक बेटी जमुना धान हैं. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. घटना की जानकारी मिलने पर पंचायत के पूर्व मुखिया सुनील कच्छप ने घटना की जानकारी वन विभाग और बेड़ो थाना की पुलिस को दी. बेड़ो पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मृतक दासु धान के शव को अपने कब्जे में लेकर बेड़ो थाना ले आई है. इधर जंगली हाथी के आ जाने से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया.

पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने आज सुबह बंजारा गांव पहुंच कर मृतक के परिजनों से मिल कर उन्हें संतावना दी.वहीं वन विभाग से तत्काल 25 हजार रुपये दिलाये और खाद्य सामग्री भी दिये. फोरेस्टर को जंगली हाथी भगाने की सामग्री का वितरण क्षेत्र में करने का निर्देश दिया.


Copy