पलामू में दिखा भीड़ का अमानवीय चेहरा : युवक को पेड़ से उल्टा लटकाकर पीटा, प्रेम प्रसंग का मामला

Edited By:  |
Reported By:
palamu me dikha bheed ka amanweey chehra palamu me dikha bheed ka amanweey chehra

PALAMU : पलामू में भीड़ का अमानवीय चेहरा सामने आया है। एक वायरल वीडियो के अनुसार जिले के नीलाम्बर-पीताम्बरपुर (लेस्लीगंज) में ग्रामीणों के भीड़ ने एक युवक को उल्टा लटकाकर जमकर पीटा तो एक का बाल काटा गया। एक तरफ झारखंड मॉब लिंचिंग पर कानून बनाने वाला चौथा राज्य बन गया है कानून से संबंधित बिल मंगलवार को ही विधानसभा से पारित हुआ और उसके चंद घन्टे बाद भीड़ के ख़ौफ़नाक चेहरे का वीडियो वायरल हो गया।

जानकारी के अनुसार यह मामला चार-पांच दिन पुराना है, जो बुधवार को प्रकाश में आया। लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के करमा गांव में ग्रामीणों की भीड़ ने प्रेम-प्रसंग और छेड़खानी का आरोप लगाते हुए युवक को पेड़ से उल्टा लटका दिया और उसके साथ जमकर मारपीट की। इस मामले में अभीतक कोई व्यक्ति ने पुलिस ने शिकायत नहीं कि है, लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है और पूरे मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए छानबीन कर रही है।

बताया जा रहा है कि सतबरवा थाना क्षेत्र के झाबर के युवक का लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के करमा इलाके में एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गया था, लेकिन इसी दौरान ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पेड़ से उल्टा लटका कर पिटाई की और बाल भी कटवा दिया।

कानून को दिखाया गया ठेंगा

मारपीट और प्रताड़ना का वायरल वीडियो कानून को ठेंगा दिखाने जैसा है। क्योंकि बीच गांव में पंचायत लगाकर ग्रामीणों ने युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाया और युवक के साथ मारपीट की और फिर पेड़ से उल्टा लटका दिया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद ग्रामीणों की बैठक हुई और पूरे मामले को दबा दिया गया। लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता इंदु भगत ने बताया कि मामला गंभीर है और पुलिस को मामले में कार्रवाई करने की जरूरत है।


Copy