बयानबाजी : अग्निपथ के खिलाफ हिंसा करने वाले पर कार्रवाई की मांग केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने की..

Edited By:  |
nityanand roy ne andolankario ke khlif action ki maaang ki. nityanand roy ne andolankario ke khlif action ki maaang ki.

patna:-अग्निपथ योजना के बाद बिहार में हुई हिंसक प्रदर्शन के मुद्दे पर नेताओं का बयानबाजी जारी है.इस संबंध में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री सह भाजपा नेता नित्यानंद राय ने कहा कि सैनिक अभ्यर्थियों को कुछ गलतफहमियां व भ्रम हो सकती है.उन्हें जानकारी का अभाव भी सकता है.इसलिए अग्निपथ योजना से संबंधित सारी जानकारियां देने का प्रयास सरकार और सेना के स्तर पर हो रहा है और उसके बाद भी अगर वह असंतुष्ट हैं तो कोई बात नहीं,लेकिन उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि वे राजनीतिक दलों के इशारे पर हिंसा कर रहे हैं और युवाओं को बदनाम कर रहे हैं.

नित्यानंद राय ने कहा कि हम यह मानने को कतई तैयार नहीं है कि राष्ट्र की सेवा के लिए संकल्प लेने वाला नौजवान सीमा सुरक्षा के लिए अपनी जान की आहुति देने के लिए कटिबद्ध युवा राज्य की संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकता है. मोदी सरकार युवाओं को सशक्त बनाने के लिए नौकरी और रोजगार देने के लिए कई स्तर पर प्रयास कर रही है.अग्निपथ योजना भी उसी का एक हिस्सा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय,रक्षा मंत्रालय अन्य केंद्रीय मंत्रालय और अन्य एजेंसी ने अग्निवीरों के लिए आरक्षण का प्रावधान किया है, वही रोजगार मुहैया कराने के कई तरह की छूट भी दी है.

उन्हौने कहा कि राजनीतिक दलों की शह पर उपद्रवियौं को भाजपा कार्यालय एवं नेताओं के आवास पर हमला किया गया है.यह कतई उचित नहीं है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.


Copy