नक्सलियों का उत्पात : जेसीबी मशीन और 4 ट्रैक्टरों में लगाई आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyon ka utpaat naxaliyon ka utpaat

बोकारो: बड़ी खबरबोकारो से जहां ललपनिया थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित कैरी में 5 से 7 हथियारबंद नक्सलियों ने देर रात एक जेसीबी मशीन और 4 ट्रैक्टरों में आग लगा दी. आग लगने से जेसीबी पूरी तरह जलकर खाक हो गया. चारों ट्रैक्टरों की सीट जल कर नष्ट हो गया. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अग्निशमन विभाग की टीम द्वारा आग पर काबू पाया गया.

बताया जा रहा है कि ललपनिया थाना क्षेत्र के कैरी में हथियारबंद नक्सली नल जल योजना के तहत पाइपलाइन कार्य में काम किए जाने का विरोध कर रहे थे. नक्सलियों ने धमकी दी कि जो भी इस योजना में काम करेगा उसका यही हश्र होगा.बोकारो के एसपी चंदन झा ने घटना की पुष्टि करते हुए मामले की जांच करने की बात कही है.

कहा जा रहा है कि सभी गाड़ियां पीडीएस डीलर लीला साव की है. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. क्योंकि ललपनिया इलाके में इस तरह की घटना बरसों बाद हुई है.

जानकारी के मुताबिक कैरी में22करोड़ की लागत से हर घर जल पहुंचाने के उद्देश्य से पाइप लाइन का काम चल रहा है. इस काम को करने के बाद जेसीबी और ट्रैक्टर मालिक लीला साव के घर के सामने खड़ा किया गया था.देर रात करीब10:30से11:00के आस पास हथियारबंद अपराधियों ने जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर में आग लगा दी. जानकारी के मुताबिक आइयार और महुआटांड़ के बीच हो रहे सड़क निर्माण कार्य करा रहे मुंशी को भी हथियारबंद अपराधियों ने घटना स्थल पर बैठाकर रखने का काम किया था और गाड़ी मालिक पीडीएस डीलर लीला सव को खोज रहे थे.

बताया जा रहा है कि लीला साव घर से पड़ोस में ही किसी कार्यक्रम में गए हुए थे. जब वह घर आ रहे थे तो कुछ लोगों को हथियार और पुलिस की वर्दी में देखा. जैसे ही उसको बाइक से आते देखा तो हथियार बंद अपराधियों ने कहा कि लीला आ रहा है. यही सुनकर लीला साव ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी और मौके से भाग खड़ा हुआ.

उसके बाद हथियारबंद अपराधियों ने एक एक कर सभी गाड़ियों में आग लगाना शुरू किया. लेकिन जेसीबी की आग लहक उठी और चारों ट्रैक्टर की सीट जल गई. इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी गई. घटना के काफी देर बाद अन्य थानों के पुलिस के साथ सभी पहुंचे और आग पर काबू पाया.

बोकारो एसपी चंदन झा ने कहा कि इस घटना में जेसीबी पूरी तरह जलकर खाक हो गया है. सभी ट्रैक्टर सुरक्षित है. घटना की जांच की जा रही है. मामले पूरी तरह स्पष्ट होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि घटना में नक्सलियों का हाथ है या फिर अपराधियों का.

उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी इस तरह की हरकत की है उसे छोड़ा नहीं जाएगा. जल्द मामले का उद्भेदन कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.


Copy