नक्सलियों के मंसूबे विफल : पुलिस ने TSPC के एरिया कमांडर के 2 सदस्यों को हथियार के साथ दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyo ke mansube vifal naxaliyo ke mansube vifal

रांची: इस वक्त की बड़ी खबर रांची से जहांप्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर विनोद महतो उर्फ मुरारी जी और अनूप जी के सक्रिय सदस्य विक्की गंझू और सुनील गंझू को पिपरवार पुलिस ने सैनिक माइनिंग कैंप के पास गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के पास से देसी कट्टा, 5 जिंदा कारतूस और 2 मोबाइल सेट जब्त किया गया है.

मामले की जानकारी देते हुए टंडवा एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह ने बताया कि दोनों टीएसपीसी के सक्रिय सदस्य पिपरवार कोयलांचल क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हथियार के साथ घूम रहे थे. पुलिस ने सूचना पर छापेमारी कर इन दोनों को हथियार के साथ पकड़ा है. उन्होंने बताया कि पिछले3महीने में प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी के सात सक्रिय सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है और विभिन्न कांडों में 4 नक्सलियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल किया गया है.

एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह ने बताया कि वर्तमान समय में एरिया कमांडर के रूप में कार्यरत विनोद महतो उर्फ मुरारी जी और अनूप जी के द्वारा अपने सक्रिय सदस्यों के माध्यम से पिपरवार क्षेत्र में कार्यरत कोयला ट्रांसपोर्ट कंपनी,कोयला कारोबारी और ठेकेदार को मोबाइल फोन से धमकी देकर लेवी वसूली करने का कार्य कर रहे थे.कुछ दिनों पहले पिपरवार कोयला खदान में सैनिक माइनिंग के ऊपर भी इन लोगों के द्वारा गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था. उन्होंने बताया कि इन दोनों की गिरफ्तारी से पिपरवार क्षेत्र में सभी कोयला कारोबारियों एवं ठेकेदारों को राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए टीएसपीसी के सक्रिय सदस्यों ने वर्तमान में टीएसपीसी संगठन के लिए कार्य कर रहे कई लोगों के नाम का खुलासा किया है जिनके विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

छापेमारी अभियान में टंडवा एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह के नेतृत्व में पिपरवार थाना प्रभारी गोविंद कुमार, सब इंस्पेक्टर रूपेश कुमार महतो, सब इंस्पेक्टर दिलीप कुमार बासकी, सब इंस्पेक्टर कन्हैया कुमार यादव सहायक अवर निरीक्षक शैलेश कुमार और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.


Copy