Bihar News : 10 वर्षों से फरार नक्सली गिरफ्तार, कई कांडों में पुलिस को सरगर्मी से थी तलाश

Edited By:  |
Reported By:
 Naxalite absconding for 10 years arrested in Gaya  Naxalite absconding for 10 years arrested in Gaya

GAYA :गया पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एसटीएफ के सहयोग से 10 वर्षों से फरार कुख्यात नक्सली कपिल पासवान को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि विगत कई दिनों से लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कपिल पासवान नामक नक्सली डुमरिया थाना क्षेत्र में देखा गया है, जिसके बाद एसटीएफ के सहयोग से डुमरिया थाना क्षेत्र के रानीगंज बस स्टैंड के पास छापेमारी की गई, जहां वह पुलिस को देखकर भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसे खदेड़कर कर पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि यह 10 वर्षों से फरार चल रहा था।

वर्ष 2014 में डुमरिया बाजार स्थित नक्सलियों द्वारा एयरटेल के टावर को बम से उड़ा दिया गया था। इस मामले में 20 नक्सलियों की गिरफ्तारी पहले हो चुकी थी, जबकि 9 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद इस कांड में शामिल कपिल पासवान की आज गिरफ्तारी की गई है।

उन्होंने बताया कि इसके ऊपर इमामगंज थाना में भी नक्सल संबंधित 2 मामले दर्ज हैं। कागजी खानापूर्ति के बाद इसे जेल भेज दिया जाएगा। इसकी गिरफ्तारी से नक्सली गतिविधियों पर रोक लगेगी।