नक्सली संगठन JJMP को लगा तगड़ा झटका : 2 लाख का इनामी नक्सली संजय प्रजापति ने पलामू प्रक्षेत्र DIG के समक्ष किया सरेंडर

Edited By:  |
Reported By:
naxali sangathan jjmp ko laga tagra jhatka naxali sangathan jjmp ko laga tagra jhatka

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां2 लाख का इनामी नक्सलीसंजय प्रजापति ने पलामू प्रक्षेत्र के डीआईजी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है. सरकार औरपुलिस के आत्मसमर्पण नीति का असर लंबे अंतराल के बाद लातेहार जिले में देखने को मिला है. आज आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर जेजेएमपी नक्सली संगठन के सब-जोनल कमांडर संजय प्रजापति पलामू प्रक्षेत्र डीआईजी राजकुमार लकड़ा के समक्ष आत्मसमर्पण किया.

DIGराजकुमार लकड़ा ने नक्सली संजय प्रजापति को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. साथ ही इनाम की राशि प्रदान कर उज्ज्वल भविष्य की कामना की. आत्मसमर्पण की पूरी प्रक्रिया एसपी कार्यालय में संपन्न हुई. इस दौरानSPअंजनी अंजन , सीआरपीएफ 214 वीं बटालियन कमांडेन्ट ऋषिराज समेत कई पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे.

पूरे मामले परDIGराजकुमार लकड़ा ने बताया कि संजय प्रजापति मूल रूप से लातेहार जिला के छिपादोहर थानाक्षेत्र का निवासी है. जो बीते कई वर्षों से जेजेएमपी में सक्रिय था. इस पर पुलिस के द्वारा 2 लाख का इनाम घोषित था. बताया कि लातेहार पुलिस की सार्थक पहल से संजय प्रजापति हिंसा की रास्ता छोड़ मुख्यधारा में वापस हो गया है. यह लातेहार पुलिस की बड़ी उपलब्धि है.

वहीं अन्य नक्सलियों से अपील करते हुए कहा कि अन्य नक्सली भी हथियार छोड़ मुख्यधारा में वापस आयें. लातेहार पुलिस हर संभव मदद करेगी. बताया कि समर्पित नक्सली छिपादोहर थानाक्षेत्र में प्रभावी था. इसके विरुद्ध छिपादोहर थाना में विभिन्न धाराओं के तहत दो मामले दर्ज हैं. वहीं समर्पित नक्सली संजय प्रजापति ने बताया कि लातेहार पुलिस प्रशासन के सार्थक पहल और सरकार के आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर समर्पण किया हूं. बताया कि गांव में नक्सलियों का आनाजाना लगा रहता था और मैं भकटकर हथियार उठा लिया था. इसके बाद संगठन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.हमेशा भय का माहौल में जीने को लेकर विवश रहा. वहीं अन्य साथियों से मुख्यधारा में लौटने को लेकर अपील किया.


Copy