कोरोना की तरह डेंगू पर नगर निगम का वार : सड़क पर उतरे मेयर, पार्षदों के साथ कई इलाकों में की फॉगिंग

Edited By:  |
Reported By:
Municipal Corporation's attack on dengue like Corona Municipal Corporation's attack on dengue like Corona

GAYA :डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर निगम ने व्यापक तरीके से फॉगिंग अभियान की शुरुआत की है. इसे लेकर मेयर गणेश पासवान, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव सहित कई वार्ड पार्षद सड़कों पर उतरे. खुद मेयर और पार्षदों ने शहर की सड़कों पर फॉगिंग की. जिस तरह से कोरोना काल में व्यापक रूप से सफाई अभियान चलाया गया था, उसी तरह से नगर निगम और पार्षदों ने डेंगू से निपटने को लेकर व्यापक फॉगिंग अभियान की शुरुआत की है.


नगर निगम ने शुरू किया बड़ा अभियान

इस संबंध में मेयर गणेश पासवान ने कहा कि पहले हमलोगों ने कोरोना के खिलाफ इस तरह का बड़ा अभियान चलाया था. लगातार कई दिनों तक कोरोना के खिलाफ छिड़काव किया गया था. वहीं, अब डेंगू के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत की गई है. ऐसे वार्डों में पहले से फॉगिंग हो रही हैं लेकिन अब इसे एक बड़े अभियान में तब्दील कर डेंगू की रोकथाम में जुटे हैं क्योंकि अब गया में भी डेंगू से मौत हो रही है लिहाजा नगर निगम अब एक्शन में आ गया है।

सफाईकर्मियों के साथ चलाया अभियान

वहीं, पूर्व डिप्टी मेयर सह स्टैडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि आज हमलोगों द्वारा और नगर निगम के पदाधिकारियों और सफाईकर्मियों के साथ मिलकर डेंगू के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. दो-तीन कैजुअल्टी हुई है तो हमलोगों ने भविष्य में किसी व्यक्ति की मौत डेंगू से ना हो, इसे लेकर व्यापक अभियान शुरू किया गया है.

53 वार्डों में चल रहा अभियान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डेंगू एक आपात समस्या बनती जा रही है. इसे लेकर हमलोगों ने पूरे शहर में डेंगू के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है. आधुनिक मशीन, वाटर फॉगिंग की मशीन, नाली में लार्वा मारने के लिए मशीन का उपयोग किया जा रहा है. यह अभियान निगम के सभी 53 वार्डों में लगातार चलता रहेगा. इस मौके पर पार्षद रणधीर कुमार गौतम, भगत सिंह, उपनगर आयुक्त, सफाई प्रभारी शैलेंद्र सिन्हा सहित अन्य लोग मौजूद थे.


Copy