बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू : सम्राट चौधरी ने पेश किया अनुपूरक बजट, रूपौली विधायक ने शपथ लेकर CM का लिया आशीर्वाद

Edited By:  |
 Monsoon session of Bihar Legislature begins  Monsoon session of Bihar Legislature begins

PATNA :बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया। सत्र की शुरुआत होते ही रूपौली विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले निर्दलीय विधायक शंकर सिंह ने सबसे पहले शपथ लिया। ओथ लेने के बाद उन्होंने सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास पहुंचकर उनके पांव छूकर आशीर्वाद लिया।

बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुरू

इसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम और वित्त विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 45,512 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया। वहीं, विरोधी दलों के नेताओं ने बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सरकार को घेरा और कार्यवाही शुरू होने से पहले ही वाम दलों के नेताओं ने बिहार विधानमंडल परिसर में ही मार्च निकाला।

पहले दिन मौजूद नहीं थे तेजस्वी यादव

वहीं, बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पहले दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मौजूद नहीं थे। इधर, आरजेडी विधायक भाई वीरेन्द्र ने बीजेपी को घेरते हुए RSS पर तीखा प्रहार किया और कहा कि RSS वाले अंग्रेजों के लिए मुखबिरी करते थे। ऐसी संस्था को बैन कर देना चाहिए।

मंगलवार 11 बजे तक कार्यवाही स्थगित

वहीं, विरोधी दलों ने प्रदेश में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और गिरते पुल का मुद्दा उठाया। आपको बता दें कि बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र 22 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक चलने वाला है। इस दौरान कुल 5 बैठकें होंगी। फिलहाल सोमवार को शोक प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार 11 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।