माओवादियों का उत्तर भारत बंद आज : पुलिस प्रशासन ने बुंडू और रांची-टाटा मार्ग पर किया सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

Edited By:  |
Reported By:
maowadiyon ka uttar bharat band aaj  maowadiyon ka uttar bharat band aaj

रांची : नक्सलियों ने आज संपूर्ण उत्तर भारत में बंद का ऐलान किया है. बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर बंद में शामिल है. बंद की सूचना मिलते ही झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी जिले के एसएसपी और एसपी को अलर्ट कर दिया है.

माओवादियों ने 15 मई की बंदी को लेकर प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि झारखंड के चतरा में 3 अप्रैल को 5 माओवादियों की हत्या और छत्तीसगढ़ में 7 अप्रैल को ड्रोन के जरिए की गई भारी बमबारी और झारखंड के पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम में 1 साल से रॉकेट लॉन्चर से किए जा रहे अंधाधुंध बमबारी को लेकर कई ऐसे घटनाओं के खिलाफ माओवादियों ने बंद बुलाया है. माओवादियों की बंदी को लेकर रांची- टाटा रोड में पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. दशम फॉल पुलिस रात 12:00 बजे से लेकर जंगलों में एलआरपी चला रहे हैं और नक्सली द्वारा रांची-टाटा रोड एनएच 33 पर माओवादी द्वारा कोई बड़ी घटना को अंजाम ना दे इसको लेकर दशम फॉल थानेदार विष्णु कांत ने nh-33 पर तैमारा घाटी में अपने तमाम पुलिस के जवानों के साथ गश्ती कर रहे हैं और एलआरपी भी चला रहे हैं.

इधर बन्दी को लेकर बुंडू के तमाम दुकानें बंद है. रांची-टाटा रोड में भी गाड़ियां कम नजर आए. बुंडू थाना, तमाड़ थाना, सिल्ली थाना, राहे थाना एवं सोनाहातू थाना क्षेत्र में भी पुलिस प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. इधर रांची-टाटा रोड पर माओवादी द्वारा कोई बड़ी घटना को अंजाम न दे सके इसको लेकर बुंडू अनुमंडल पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किए गया है.


Copy