लूटकांड का खुलासा : पुलिस ने हथियार के साथ एक अभियुक्त को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
lootkand ka khulasa  lootkand ka khulasa

रांची : खबर है रांची की जहां गत 11 जुलाई की सुबह बुंडू के बंजारा बाजार में हुए लूटकांड का बुंडू पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिऱफ्तार कर लिया है. पकड़े गये युवक के पास से एक 9 एमएम का देसी पिस्टल, 7.65 की तीन गोली, 7.65 का एक खोखा, व्यापारी से लूटा गया लकड़ी का बॉक्स (गल्ला) एवं 5 हजार रुपये जब्त किए गए हैं.


मामले में बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि बुंडू के बंजारा बाजार में हुए लूटकांड मामले में पुलिस ने एक युवक को अरेस्ट कर लिया है. गिरफ्तार अभियुक्त के पास से एक 9 एमएम का देशी पिस्तौल, 7.65 की तीन गोली, 7,65 का एक खोखा, व्यापारी से लूटा गया लकड़ी का बॉक्स (गल्ला) एवं पांच हजार रुपये बरामद किए गए हैं.

डीएसपी अजय कुमार के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त जोटा पाहन ने घटना में अपना एवं अपने सहयोगियों की संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्त जोटो पाहन मरांगहादा कांड का अप्राथमिक अभियुक्त भी है.

ज्ञात हो कि बुंडू के पुराना बाजार टोली निवासी व्यापारी रोशन लाल भगत धान,लाह व महुआ खरीदने के उद्देश्य से बंजारा बाजार स्थित अपनी दुकान में बैठे थे. सुबह लगभग8.30बाइक सवार तीन लुटेरों ने उनसे रुपयों की मांग की.नहीं देने पर लूटेरों ने दो गोलियां रोशन पर चलाईं थीं और रुपयों का गल्ला लेकर फरार हो गए थे. गल्ले में लगभग2.50लाख रुपये थे. रोशन लाल भगत को गोली जांघ में लगी थी,जिसका इलाज मेडिका अस्पताल में किया गया था.

घटना की जांच के लिए एसएसपी एवं आरएसपी के निर्देश पर डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम गठित की गई थी. टीम में बुंडू थाना प्रभारी संजीव कुमार,दशम फॉल थाना प्रभारी विष्णुकांत,एसआई पंकज प्रमाणिक,दीपक कुमार शामिल थे.


Copy