लोकसभा चुनाव 2024 : स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता को लेकर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने किया LED वैन रवाना

Edited By:  |
loksabha chunav 2024 loksabha chunav 2024

रांची: आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 को लेकर रांची जिला में स्वीप के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त,रांची राहुल कुमार सिन्हा ने समाहरणालय परिसर से एलईडी (वर्चुअल रियलिटी) वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया . इस दौरान सहायक निर्वाची पदाधिकारी,रांची विधानसभा उत्कर्ष कुमार,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उर्वशी पांडेय एवं अन्य उपस्थित रहे.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी सुनिश्चित कराई जा रही है. साथ ही मतदाताओं को जागरुक भी किया जा रहा है,इसी कड़ी में आज डिजिटल वैन को रवाना किया गया है,जो गांव,कस्बों,टोलों में जाकर वर्चुअल तकनीक के जरिए लोगों को मतदान और चुनावी प्रक्रिया के संबंध में जागरूक करेगा.

25 अप्रैल 2024 तक मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं नाम

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि रांची के सामान्य निवासी जिनकी उम्र 1 अप्रैल 2024 को 18 वर्ष हो गई है, वो अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए उन्हें फॉर्म-6 भरकर बीएलओ को देना होगा या वो वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से भी फॉर्म-6 भरकर आवेदन दे सकते हैं.


Copy