लोगों में नाराजगी : गंदे नाली का पानी सड़क पर बहने से आक्रोशित लोगों ने नगर निगम तथा जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन

Edited By:  |
Reported By:
logon mai narajgi logon mai narajgi

धनबाद : धनबाद-बरवाअड्डा फॉरलेन रानीबांध तालाब के पास आईएसएम के द्वारा गंदे नाली के पानी के बहाव से सड़क तालाब में तब्दील हो गया है. इसको लेकर धैया के स्थानीय लोगों ने आज सड़क पर जमे गंदी पानी में बैठकर नगर निगम तथा जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारा लगाया.


धैया संघर्ष मोर्चा के सदस्य पप्पू सिंह ने बताया कि धनबाद बरवाअड्डा नेशनल हाइवे को जोड़ने वाली सड़क मार्ग को रानीबांध तालाव धैया के पास आईएसएम के द्वारा गंदे नाली का पानी जमा होने के कारण सड़क तालाब में तब्दील हो गया है. पानी निकासी नहीं हो पाने से आए दिन इस सड़क पर कई लोग गिरकर घायल हो गये. यहां तक की कोई व्यक्ति पूजा करने के लिए इस मार्ग से गुजरते हैं तो वो अपवित्र हो जाते हैं. ऐसे में जिला प्रशासन और नगर निगम की लापरवाही साफ देखने को मिलता है.


अभी यह भी सूचना मिला है कि इस नाली एवं सड़क का पुनः बनाने को लेकर टेंडर जारी किया गया है. लेकिन इस सड़क एवं नाली को बनाने में लगभग कई माह लगने की संभावना जताई जा रही है. लेकिन ऐसे में यहां के लोग इस गंदी नाली पानी की सड़क पर गुजरने के लिए विवश है. आज के इस जल समाधि धरना के माध्यम से यहां के जिला प्रशासन और नगर निगम को अवगत कराना चाहता हूं कि इस सड़क पर गंदी नाली पानी को अविलंब निकास करने का समुचित व्यवस्था करें नहीं तो आने वाले दिन में लोग उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे.

धैया के स्थानीय लोगों ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन एवं नगर निगम समय रहते अगर नहीं चेतते हैं तो स्थानीय लोगों के द्वारा इस मार्ग को पूरी तरह से अवरुद्ध करने के लिए बाध्य होंगे.


Copy