बिहार में भू-माफियाओं की खैर नहीं : शाह के बयान पर मंत्री विजय चौधरी ने भरी हामी, कहा : माफियाओं पर होगी सख्त कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
 Land mafias are not well in Bihar  Land mafias are not well in Bihar

GAYA : बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी शनिवार को गया पहुंचे और गया के विष्णुपद मंदिर के समीप स्थित फल्गु नदी में बने रबर डैंम का निरीक्षण किया. रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लालू यादव पर किए गए कटाक्ष पर कहा कि उन्होंने कोई गलत बात नहीं कही है. जमीन के बदले नौकरी देना समेत कई मामले पहले से न्यायालय में चल रहा है। अगर उन्होंने कहा तो क्या गलत किया है? जो सही है, वही उन्होंने बोला है.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार केंद्र की मदद से माफियाओं पर और भी कड़ी कार्रवाई करेगी. उन्होने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं. ऐसे तत्वों के खिलाफ बिहार की सरकार हमेशा कार्रवाई करती है.

मालूम हो कि कल बिहार में अमित शाह ने जनसभा में कहा था कि लालू और उनकी पार्टी के लोग बिहार के गरीबों की जमीन कब्जा किए हैं. गृह मंत्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि ऐसे भू-माफिया सुधर जाएं, नही तो अब यहां डबल इंजन की सरकार है. उल्टा टांगकर सीधा कर देंगे.

उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि बिहार में राजभवन और राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के साथ कोई टकराव नहीं है. दोनों ही मिलकर बिहार में शिक्षा को सुधारने के लिए काम कर रहे हैं. यही वजह है कि आज बिहार शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. लालू प्रसाद यादव के नजदीकी सुभाष यादव को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर कहा कि ईडी किसी को बेवजह परेशान नहीं करती है. ईडी के पास कोई आरोप या शिकायत मिलती है, तब ईडी अपना काम करती है और कर भी रही है.

नियोजित शिक्षकों की मांग पर उन्होंने कहा कि उन लोगों को अब विरोध बंद कर देना चाहिए क्योंकि उनकी मांगों पर राज्य सरकार काम कर रही है.


Copy