शाह के उल्टा लटकाने वाले बयान पर लालू का पलटवार : 9 साल पुरानी घटना की दिलायी याद, कहा : याद है न...कैसे लिफ्ट में फंसे थे...

Edited By:  |
Reported By:
 Lalu's counterattack on Amit Shah's statement hanging upside down  Lalu's counterattack on Amit Shah's statement hanging upside down

PATNA : हाल ही में बिहार दौरे पर आए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा दिए गये बयान पर सूबे की सियासत गरमा गयी है। अमित शाह द्वारा माफियाओं को उल्टा लटकाए जाने वाले बयान पर महागठबंधन के घटक दलों की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आयी है। इस बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है।

लालू प्रसाद ने 9 साल पुरानी घटना की दिलायी याद

राबड़ी देवी के नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए लालू प्रसाद ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर चुटकी ली और 9 साल पुरानी घटना की याद दिलायी। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने साल 2015 में बिहार दौरे पर आए अमित शाह के लिफ्ट में फंसने वाली घटना को याद दिलाया और कहा कि वो क्या उल्टा टंगवाएंगे, उन्हें याद है न कि कैसे एकबार वो लिफ्ट में फंसे थे?

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि ये वाकया साल 2015 का है, जब बिहार विधानसभा चुनाव होने थे और चुनाव के सिलसिले में ही अमित शाह एक दिन की यात्रा पर पटना पहुंचे थे। पटना के गेस्ट हाउस के लिफ्ट में वे अचानक फंस गये थे। लिफ्ट का दरवाजा जाम हो गया था और काफी मशक्कत के बाद गेट खुल नहीं रहा था, तब लिफ्ट के अंदर ही अमित शाह फंसे हुए थे। ये पूरी घटना देर रात की थी।

इस घटना के दौरान बीजेपी के भी कई बड़े नेता अमित शाह के साथ मौजूद थे। आधे घंटे की मशक्कत के बाद लिफ्ट का गेट खुल सका था और अमित शाह बाहर आए थे। इसी घटना का एकबार फिर लालू प्रसाद ने जिक्र किया और अमित शाह पर तंज कसा है।

पालीगंज में शाह ने दी थी चेतावनी

विदित है कि 9 मार्च को अमित शाह बिहार के पालीगंज में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किए थे और बिहार के माफियाओं को चेताते हुए कहा था कि अब उनकी खैर नहीं है। अमित शाह ने भू-माफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा करने की बात मंच से की थी, जिसपर आज लालू प्रसाद ने पलटवार किया है और 9 साल पुरानी घटना की याद दिलायी है।


Copy