लाखों का नुकसान : बोकारो में इस्कॉन मंदिर और हंस मंडप में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

Edited By:  |
Reported By:
lakhon ka nuksaan lakhon ka nuksaan

बोकारो : बड़ी खबर बोकारो से जहां सेक्टर वन स्थित इस्कॉन मंदिर और हंस मंडप में आज सुबह अचानक भीषण आग लग गई. आग लगते ही इस्कॉन मंदिर और हंस मंडप पूरी तरह से धू धू कर जल गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन की 5 गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पाया गया.


घटना के संबंध में प्रभु की सेवा में लगे सेवकों का कहना है कि अचानक से धुआं उठने लगा. जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटें तेज हो गई. किसी तरह राधा-कृष्ण की मूर्ति को बाहर ले जाने का काम किया गया. लेकिन मंदिर में रखे निमाई निताई और प्रभु पाल मूर्तियां पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. मंदिर के संचालक जगन्नाथ दास ने इसे साजिश करार दिया है.


हालांकि मंदिर के ही एक सेवक ने बताया कि आग मोटर रूम से लगनी शुरू हुई. इसके बाद यह आग फैली है. मौके पर पहुंची 5 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक पूरी तरह से हंस मंडप पर मंदिर जलकर खाक हो गया. अगलगी की घटना में करोड़ों के नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

इस घटना के बाद भक्तों में काफी निराशा देखी गई. भगवान के मंदिर में आग लगने से बदहवास नजर आए. हंस मंडप के बाहर एक कमरे में यह इस्कॉन मंदिर संचालित हो रहा था जहां रविवार को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है.

आज सुबह भी भगवान की मंदिर में साफ-सफाई के बाद भगवान को वस्त्र पहनाने का काम किया जा रहा था. इसी दौरान यह घटना घटी है.

मंदिर संचालक जगन्नाथ दास ने कहा कि पूर्व में भी बोकारो के डीसी को मंदिर की सुरक्षा और विवाद को लेकर पत्र लिखा गया था जिसकी प्रतिलिपि मुख्यमंत्री को भी भेजी गई थी. लेकिन इस पर किसी ने संज्ञान नहीं लिया. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आग बिना साजिश के नहीं लग सकती है. क्योंकि शॉर्ट सर्किट से इतना बड़ा हादसा नहीं हो सकता है.


Copy