कायस्थ मंच ने मांगा विधानसभा का टिकट : यूपी चुनाव में सभी पार्टियों से समाज को उचित भागीदारी देने की अपील...

Edited By:  |
Reported By:
kayashth manch ne maanga vidhansabha ka ticket kayashth manch ne maanga vidhansabha ka ticket

पटना : आरजेडी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय कायस्थ विचार मंच के संरक्षक संरक्षक सुमन कुमार मल्लिक ने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड की आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, सपा, बसपा, आप समेत अन्य मुख्य राजनैतिक दल के शीर्ष नेतृत्व से उचित मात्रा में कायस्थ नेताओं को टिकट देने की मांग की है।

राष्ट्रीय कायस्थ विचार मंच के संरक्षक ने कहा है कि उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड के कई विधानसभा क्षेत्र में कायस्थ समुदाय का अच्छा खासा दबदबा है और कायस्थों की यह संख्या किसी भी राजनीतिक दल का खेल बनाने और बिगाड़ने की ताकत रखता है।

आजादी की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत के निर्माण तक में कायस्थ समुदाय के नायकों ने अहम भूमिका निभाई है। कायस्थ हिन्दुस्तान की सबसे सुसंस्कृत जातियों में एक हैं, जो हिंसा से दूर कुशल प्रशासक माने जाते रहे है ।

मल्लिक ने कहा की राजनैतिक दल टिकट वितरण के वक़्त कायस्थ समुदाय के नेताओं को छोड़ हर एक जाति के प्रतिनिधि का ख्याल रखते हैं और उन्हें टिकट देते हैं। यह दुर्भाग्य कि बात हैं की वर्तमान हालात में एक सोंची समझी साजिश के तहत सभी राजनीतिक दल ने कायस्थ समाज से आने वाले नेताओं को राजनीति से दरकिनार कर रखा हैं। यह समाज किसी राजनैतिक दल का बंधुवा नहीं है और जो दल उन्हें सम्मानजनक प्रतिनिधित्व देगा, कायस्थ उन्हीं का समर्थन करेंगे।


Copy