करंट लगने से हाथी की मौत : वन विभाग की टीम ने पोस्टमार्टम के बाद दफनाया

Edited By:  |
Reported By:
karant lagne se hathi ki maut karant lagne se hathi ki maut

रांची : बड़ी खबर रांची से जहां इटकी थाना क्षेत्र के कुली गांव के पानफड़ा टोली के जंगल किनारे खेत में करंट लगने से जंगली हाथी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर वन विभाग और पुलिस पहुंची. वहीं हाथी के मरने की खबर फैलते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.


घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से क्षेत्र के जंगलों में तीन जंगली हाथियों के झुंड विचरण करते देखा गया था. संभवतः उसी झुण्ड़ में से एक हाथी विद्युत तार की चपेट में आया जिससे उसकी मौत हो गई. बताया जाता है कि किसानों द्वारा जंगल किनारे जंगली जानवरों से फसल की सुरक्षा के लिए बिजली के नंगे तार खेत के किनारे डाल दिए जाने से रात्रि में जंगली हाथी द्वारा नहीं दिखे. जिस वजह से करंट लगने से जंगली हाथी की मौत हो गयी.


खबर मिलते ही घटना स्थल पर वन विभाग और पुलिस की टीम पहुंच गई. वहीं सहायक वन संरक्षक गोरखनाथ यादव व वन क्षेत्र पदाधिकारी संजय कुमार की देखरेख में 5 सदस्यीय पशु चिकित्सकों की टीम द्वारा मृतक जंगली हाथी की पोस्टमार्टम करने के बाद घटनास्थल पर ही जेसीबी की मदद से जंगली हाथी को वहीं पर दफना दिया गया.


Copy