कैलाश मानसरोवर यात्रा का विस्तृत विवरण : राज्यसभा उपसभापति डॉ. हरिवंश द्वारा लिखित कलश, पथ और कैलाश पुस्तक पर लेखन यात्रा पाठकीय संवाद कार्यक्रम आयोजित

Edited By:  |
Reported By:
kailash maansarover yaatra ka vistrit vivran kailash maansarover yaatra ka vistrit vivran

जमशेदपुर:राज्यसभा के उपसभापति डॉ. हरिवंश नारायण सिंह द्वारा लिखित तीन पुस्तक कलश,पथ और कैलाश नामक पुस्तक पर लेखन यात्रा पाठकीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा के उपसभापति डॉ. हरिवंश नारायण सिंह उपस्थित हुए.

इस मौके पर डॉ. हरिवंश ने अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कैलाश मानसरोवर यात्रा का विस्तृत विवरण किया है. मानसरोवर की यात्रा के दौरान किन-किन महापुरुषों को क्या-क्या कठिनाइयां हुई और कैसे -28डिग्री तापमान पर महापुरुषों ने मानसरोवर का सफर किया. सारा वृतांत इन तीनों पुस्तकों में है. हालांकि मनुष्य के जीवन में जो उतार-चढ़ाव आता है और कैसे मनुष्य को अपने आप को संयम रखना है इस पुस्तक में दर्शाया गया है.

लेखक सह राज्यसभा उपसभापति डॉ. हरिवंश नारायण सिंह ने अपनी पुस्तक में अपने अनुभव के साथ विद्वान एवं महापुरुषों के अनुभव को भी संग्रह कर चरितार्थ किया है. वहीं इस कार्यक्रम में शहर के बुद्धिजीवी वर्ग के लोग पत्रकार, साहित्यकार और उद्योग जगत के उद्योगपति शामिल हुए.


Copy