विधायक का निराला अंदाज : अंबा प्रसाद का नृत्य और संगीत, ED की कार्रवाई के बीच वीडियो सॉंग लॉन्च

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

RANCHI बड़कागांव से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने प्रकृति पर्व सरहुल के मौके पर एक गाना बनाया है, एलबम का नाम दिया है 'जिया हरसाय'...उसमें विधायक अंबा का नृत्य और संगीत दोनों है। वो आज ईडी ऑफिस जाने से पहले रांची के प्रेस क्लब पहुंची, वहां आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीडियो सॉन्ग “जिया हरसाय” लॉन्च किया। अंबा प्रसाद ने बताया कि सीमित संसाधन में यह गाना रिकॉर्ड किया गया है, जिसमे स्थानीय कलाकारों ने काम किया है..उन्होंने बताया कि यह गाना प्रकृति पर्व सरहुल पर बनाया गया है। आज प्राकृतिक को बचाना हम सबको का दायित्व है, क्योंकि प्राकृतिक के बगैर हम लोगों का जीवन की कल्पना करना भी बेकार है।

ईडी की कार्रवाई पर अंबा ने क्या कहा ?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अंबा प्रसाद ईडी ऑफिस चली गई, जहां ईडी के अधिकारी उनसे सवाल जवाब कर रहे हैं। जमीन हड़पने की कोशिश, धमकी से जुड़े करीब आधा दर्जन मामलों में मनी लॉन्‍ड्रिंग के बिंदु पर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ से पहले अंबा प्रसाद ने बताया की वो घबराई नहीं हैं, उन्हे भगवान और कानून पर भरोसा है। वो संघर्ष का रास्ता चुनी हैं, इसलिये वो घबरा नहीं रही है। साथ ही उन्होंने बताया की गीत संगीत पार्ट ऑफ लाइफ हैं, संगीत से मन शांत होता है। इससे शक्ति मिलती है, साथ ही अंबा प्रसाद ने कहा कि जब से वो होश संभाली हैं, तब से संघर्ष देख रही हैं। उन्हे हिम्मत और विश्वास है, हमेशा सत्य की जीत है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनको लोगों का आशीर्वाद है, इसलिये कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

अंबा के ठिकाने पर ईडी की छापामारी

गौरतलब है कि जमीन पर कब्‍जा, रंगदारी और अवैध तरीके से बालू के कारोबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने 12 मार्च को अंबा से जुड़े 17 ठिकानों पर छापामारी की थी। इस छापामारी में ईडी को कुछ ठिकानों से लगभग 10 लाख नकद, भारी मात्रा में भूमि से जुड़े दस्तावेज, भूमि की खरीद-बिक्री व काले धन के निवेश से संबंधित दस्तावेज मिले हैं। बीते दिनों इस सिलसिले में पूर्व मंत्री व अंबा के पिता योगेंद्र साव से भी पूछताछ हो चुकी है।


Copy