JHARKHAND NEWS : पूर्व सीएम Hemant Soren की जमानत याचिका पर अदालत ने ED को दिया ये निर्देश, अब 23 April को होगी सुनवाई

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

RANCHI 16 अप्रैल जमीन घोटाले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर मंगलवार को पीएमएलए की विशेष कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन उन्हें तत्काल राहत नहीं मिल पाई। इस मामले में ईडी ने अपना पक्ष रखने और जवाब देने के लिए समय की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अब इस मामले की अगली सुनवाई 23 अप्रैल को मुकर्रर की गई है।

दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायाधीश ने ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन ने ईडी को निर्देश देते हुए कहा कि जांच एजेंसी को ऐसा क्यों लगता है कि उन्हें अभी बेल नहीं दिया जाए। पीएमएलए कोर्ट की तरफ से 23 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख रखी गई है, 23 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मामले पर सुनवाई के बाद ये स्पष्ट हो पाएगा की उन्हें बेल दिया जाए या अभी जांच को देखते हुए उन्हें जेल में ही रखना सही होगा।

गौरतलब है कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के 75 दिनों बाद अदालत से जमानत की गुहार लगायी है, झारखंड के ये पूर्व मुख्यमंत्री फिलहाल बड़गाई अंचल की जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं। 31 जनवरी 2024 को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था, कुछ दिन पहले इसी केस में जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले मोहम्मद सद्दाम को गिरफ्तार किया गया था. हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में ईडी प्रॉसिक्यूशन कंप्लेन पर अदालत ने संज्ञान लिया है।


Copy