JHARKHAND NEWS : एरोबिक व जिमनास्टिक में पहली बार जीते झारखंड के खिलाड़ी, सांसद संजय ने कहा, आप पर हम सबको है गर्व

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand news jharkhand news

रांची :एरोबिक नेशनल चैंपियनशिप2024में झारखंड ने पहली बार मेडल जीता है. जम्मू कश्मीर में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल पाने वाले खिलाड़ियों को रांची में सांसद संजय सेठ ने इस ऐतिहासिक जीत की बधाई और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है.

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में झारखंड से13खिलाड़ियों की टीम ने भाग लिया था. इसमें सीनियर और जूनियर टीम के खिलाड़ी शामिल थे. झारखंड के इतिहास में यह पहला अवसर है,जब जिमनास्टिक से जुड़े राष्ट्रीय खेल में यहां के खिलाड़ी विजय हुए हैं. जम्मू कश्मीर में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में इन खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल देकर उनकी जीत का सम्मान किया गया. जम्मू कश्मीर से जीतने के बाद सभी खिलाड़ी रांची पहुंचे और सांसद संजय सेठ के केंद्रीय कार्यालय में उनसे मुलाकात की. सांसद संजय सेठ ने सभी खिलाड़ियों को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय, भाजपा रांची महानगर अध्यक्ष वरुण साहू भी मौजूद रहे. सांसद सेठ ने सभी विजेता खिलाड़ियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर खिलाड़ियों ने अपने अनुभव सांसद को साझा किए और सांसद के सहयोग के लिए उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट की. इन खिलाड़ियों ने सांसद खेल महोत्सव में भी अपनी सहभागिता निभाई थी. इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने सभी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी.

संजय सेठ ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता है. खिलाड़ियों के प्रति उनका लगाव है कि वह विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े खिलाड़ियों से अपना जुड़ाव रखते हैं. प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा और उत्साहवर्धन का प्रतिफल है कि आज हमारे झारखंड के खिलाड़ी भी राज्य के लिए मेडल ला रहे हैं. इतिहास बना रहे हैं. सांसद ने कहा कि इन खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन हो,आने वाले दिनों में यह खिलाड़ी भी एरोबिक्स और जिमनास्टिक जैसे क्षेत्र में झारखंड को और बेहतर पदक दिला सके. झारखंड का नाम दुनिया में रोशन कर सके. यह कामना हम सब करते हैं.

इन खिलाड़ियों ने लिया भाग

इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में झारखंड के जिन खिलाड़ियों ने भाग लिया, उसमें विकास कुमार गोप, अमित गोप, राजवीर केरकेट्टा, करण कुमार, सूरज कुमार केसरी, रिया कुमारी, सपना कुमारी, चंदा कुमारी, सृष्टि कुमारी, दशमी कुमारी, टोनू गोपाल, अनुराग कुमार, नयन कश्यप शामिल हैं. विकास कुमार गोप और श्रुति सेनापति के नेतृत्व में इन बच्चों ने इसका प्रशिक्षण प्राप्त किया है.


Copy