JHARKHAND NEWS : AMITY यूनिवर्सिटी झारखंड और देवघर एम्स ने किया एमओयू

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची : एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड के माननीय संस्थापक अध्यक्ष, डॉ. अशोक के. चौहान और माननीय चांसलर, डॉ. अतुल चौहान के दृष्टिकोण और मिशन को ध्यान में रखते हुए, एक ज्ञापन राज्य, राष्ट्रीय और वैश्विक स्वास्थ्य प्राथमिकताओं के अनुरूप स्वास्थ्य और चिकित्सा विज्ञान में अनुसंधान और नवाचार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक सहयोगात्मक संबंध स्थापित करने के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड और एम्स देवघर के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए.

सम्मानित हस्ताक्षरकर्ता प्रोफेसर (डॉ.) सौरभ वार्ष्णेय,कार्यकारी निदेशक और सीईओ,एम्स देवघर और डॉ. अशोक के. श्रीवास्तव,एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड के कुलपति की उपस्थिति मेंसमझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए. इस कार्यक्रम में एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के प्रतिष्ठित डॉ. अजय के. महलका और एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड के सुमित सिंह के साथ-साथ प्रो. प्रतिमा गुप्ता (डीन,रिसर्च),प्रो. हरमिंदर सिंह (डीन,एकेडमिक्स) ने भाग लिया.प्रो. सुवर्णा प्रसाद,डॉ. संजीत,प्रो. अशोक,प्रो. वसंता,डॉ. शेषाद्रि,डॉ. बोहरा और डॉ. अरशद और एम्स-देवघर के संकाय सदस्य कार्यक्रम में मौजूद थे.

डॉ. वार्ष्णेय और डॉ. श्रीवास्तव ने विकसित भारत के लिए काम करने में अटूट विश्वास को दर्शाते हुए दोनों संस्थानों के बीच सहयोग के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं.

सहयोग के अनुसार, फोकस के प्राथमिक क्षेत्रों में से एक जनजातीय स्वास्थ्य होगा. इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से, दोनों पक्ष कॉर्पोरेट संस्थाओं के लिए प्रबंधन विकास कार्यक्रमों को सुविधाजनक बनाने की दिशा में सक्रिय रूप से काम करेंगे. वे अकादमिक अनुसंधान और प्रशिक्षण को आगे बढ़ाने के लिए संकाय और छात्रों के लिए विनिमय कार्यक्रम आयोजित करेंगे. इसके अतिरिक्त वे सरकार और अन्य संगठनों को अनुसंधान और परामर्श प्रदान करेंगे ताकि ये प्रयास एक विकसित भारत में परिणत हो सके.


Copy