JHARKHAND NEWS : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में 183 युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नगर विकास विभाग समेत अन्य विभागों में तकनीकी कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिया. रांची के प्रोजेक्ट भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के लिए चयनित कुल 183 तकनीकी अभ्यर्थियों नियुक्ति पत्र मिला. इसमें मुख्य रुप से सहायक नगर निवेशक,कनीय अभियंता, स्ट्रीट लाइट इंस्पेक्टर, पाइपलान इंस्पेक्टर, खान निरीक्षक और मोटरयान निरीक्षक शामिल हैं. इस अवसर पर सीएम के साथ मंत्री चंपाई सोरेन,मंत्री रामेश्वर उरांव, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री मिथिलेश ठाकुर,मंत्री हफीजुल हसन और मंत्री दीपक बिरुआ मौजूद रहे.

सीएम ने प्रोजेक्ट भवन में मंगलवार को विभिन्न विभागों के लिए चयनित कुल 183 तकनीकी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा है. इसमें मुख्य रुप से नगर विकास विभाग के लिए 58 कनीय अभियंता,परिवहन विभाग के लिए 40 एमवीआइ,पेयजल के लिए 22 कनीय अभियंता और 28 एटीपी के लिए तकनीकी कर्मी शामिल हैं. इससे पहले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पौधा देकर स्वागत किया गया.सीएम हेमंत सोरेन के साथ मौजूद सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

इस अवसर पर सीएम हेमंत सोरेन ने नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल सभी अभ्यर्थियों को शुभकामनायें दी औरकहा किलंबे समय से ये सभी अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे.इससे पहले भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा चुकी है.झारखंड के साथ देश के कोने कोने से राज्य के विकास में योगदान देने के लिए नौजवान शामिल हुए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा किसभी राज्यों से आये युवाओं का झारखंड में स्वागत है.28 टाउन प्लानरों के माध्यम से शहर को कैसे विकसित बनाया जाय, इसमें सहयोग मिलेगा.सड़क बनने के बाद पाइप लाइन फट जाता हैजिससे लाखों लीटर पानी बहता है. लोगों को सही तारीके से पानी भी नहीं पहुँच पाता है. सिर्फ़ एक पाइप लाइन इंस्पेक्टर की नियुक्ति हुई है.छः स्ट्रीट लाइट इंस्पेक्टर की नियुक्ति भी हुई है. स्ट्रीट लाइट तो जलती है लेकिन रोशनी नहीं आती है. हजारीबाग में पेयजल विभाग में हुई गड़बड़ी पर हम कार्रवाई करने जा रहे हैं.एमवीआई के 40 अभ्यर्थियों की नियुक्ति हुई है. यह राज्य के विकास में काम करेगी. बढ़ रहे प्रदूषण में इनका योगदान अहम होगा.राज्य में माइनिंग इंस्पेक्टर की इस राज्य में भूमिका अहम है.राज्य के सभी जिलों में खनन की गतिविधि जारी है.इसका प्रभाव राज्य पर बहुत ज़्यादा पड़ने वाला है.खनन विभाग को गंभीरता से काम करने की ज़रूरत है.खेत तक पानी कैसे पहुंचाये सरकार के लिए चुनैती है.इसके लिये सरकार काम कर रही है.हमारी कोशिश है कि सभी खेतों में पानी पहुँचायेंजिससे राज्य का पलायन रोका जा सके.

सीएम नेसावित्री कुमारी को नियुक्ति पत्र सौंपा है.सावित्री कोसहायक नगर निवेशक के रूप में नियुक्ति हुई है.क्रांति कुमारी को जूनियर इंजीनियर का नियुक्ति पत्र मिला है. इनकीनगर आवास विभाग में नियुक्ति हुई है. प्रियंका सिंह को स्ट्रीट लाइट इंस्पेक्टर के रूप में नियुक्ति पत्र मिला है. एलएक्स गुड़िया को सीएम ने नियुक्ति पत्र सौंपा है. इनकी पाइप लाइन इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति हुई है.चंदन कुमार की नियुक्ति खनन निरीक्षक के रूप में हुई है.