JHARKHAND NEWS : रिम्स में इलाजरत महिला का विशाल स्तन ट्यूमर का ऑपरेशन सफल, मरीज को राहत

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची:राजधानी रांची में रिम्स को एक महत्वपूर्ण चिकित्सा उपलब्धि हासिल हुई है.रिम्स सामान्य शल्य चिकित्सा विभाग के डाक्टरों द्वारा60वर्षीय महिला की10.6किलोग्राम का विशाल स्तन ट्यूमर सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर के हटाया गया है.

पिछले15वर्षों से इस बीमारी से पीड़ित महिला के जीवन की गुणवत्ता बुरी तरह प्रभावित हो गई थी और ट्यूमर के आकार के कारण चलने-फिरने और दैनिक गतिविधियों को करने में असमर्थ हो गई थी. कुछ समय पहले वह रिम्स में बेहतर इलाज के लिए भर्ती हुई थी.उम्र और कई हृदय संबंधी जटिलताओं के कारण यह अत्यधिक जोखिम भरी सर्जरी थी,जिसे प्रोफेसर शीतल मालुआ के मार्गदर्शन में सर्जरी व निश्चेतना विभाग के चिकित्सकों द्वारा अत्यंत कुशलता और सटीकता के साथ पूरा किया गया.

सर्जिकल टीम में डॉ. कृष्ण मुरारी,डॉ. खुशबू रानी,डॉ. ज़ेनिथ एच. केरकेट्टा,डॉ. अभिषेक साव और डॉ. नेयाज़ शामिल थे.निश्चेतना की टीम में डॉ. विश्वनाथ,डॉ. भारती और डॉ प्रियंका शामिल थीं.

सर्जरी के पश्चात मरीज की स्थिति में काफी तेजी से सुधार हो रहा है. यह सफल सर्जरी RIMS की चिकित्सा टीम की प्रतिबद्धता और विशेषज्ञता को रेखांकित करती है और इसी तरह की स्थितियों वाले मरीजों के लिए आशा की किरण प्रदान करती है.

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट--