JSFC गोदाम का पांच घंटों तक निरीक्षण : मंत्री अनियमित देख भड़के...गोदाम सील

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

RANCHI : झारखंड में ग़रीबो के निवाले की चोरी आम बात हो गई है. हर महीने किसी न किसी गोदाम से अनाज चोरी की घटना सामने आती रहती है. लेकिन अब इसपर लगाम लगने की उम्मीद दिखाई देने लगी है. इस बार नई सरकार के गठन होने के बाद खाद्य आपूर्ति विभाग का जिम्मा मंत्री बन्ना गुप्ता को मिला है. बुधवार को पदभार ग्रहण करने के बाद मंत्री गुरुवार की सुबह क़रीब 10 बजे कडरू स्थित जेएसएफसी गोदाम अचौक निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण के दौरान विभागी मंत्री के साथ अधिकारी भी मौजूद रहे. पहले तो उन्होंने दो गोदामो में रखे अनाज के स्टॉक का मिलान किया. उसके बाद गोदाम नंबर तीन को खोलने का आदेश दिया. गोदाम खुलने कि बाद मंत्री खुद दंग रह गये. वर्षों से गोदाम में रखी चीनी और नमक की सड़ी हुई बोरिया मिला. जिसके बाद मंत्री बन्ना गुप्ता ने तत्काल गोदाम को सील करने का आदेश दिया गया. आदेश के बाद अधिकारियो ने गोदाम को सील कर दिया है.

गोदाम में जेसीबी से खोदी गई जमीन

वर्षों से यह चर्चा निकल कर सामने आ रही थी की कडरू स्थित जेएसएफसी गोदाम कैंपस में सौकड़ो क्यूंटल अनाज को दफन कर दिया गया है. इस बात की जानकारी किसी ने मंत्री बन्ना गुप्ता को दे दी. जिसके बाद मंत्री अधिकारियो से बोलकर जेसीबी मगा कर जमीन खोदी गई. खोदाई के दौरान ज़मीन से चावल और गेहूं की बोरिया निकली, जिसे देख कर मंत्री बन्ना गुप्ता भी हैरान दिखे.

मंत्री ने कहा किन लोगो ने कंबल ओढ़ कर मधु पिया

पांच घंटे तक चले जेएसएफसी गोदाम का निरीक्षण ख़त्म होने के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता का तेवर तख्त था. उन्होंने कहा कि मैं नाम नहीं लूगा बहुत ईमानदार लोग हैं. दुनिया में लोग कंबल ओढ़ कर घी पिये है, कुछ लोग मधु पी जा रहे है कंबल ओढ़ कर और पता भी नहीं चलने दे रहे हैं. जिन लोगो के के समय हुआ है वह लोग ईमानदारी का चोला ओढ़ कर घूमते हैं.

रांची से राहुल की रिपोर्ट