जिप चेयरमैन ने किया कुष्ठ अस्पताल का निरीक्षण : कहा, समस्याओं का निदान संबंधित विभाग द्वारा संपर्क कर किया जाएगा पूरा

Edited By:  |
Reported By:
jeep chairmen ne kiya kustha aspataal ka nirikchhan jeep chairmen ne kiya kustha aspataal ka nirikchhan

बाघमारा : खबर है बाघमारा की जहां जिला परिषद अध्यक्षया शारदा सिंह ने तेतुलमारी जेनरल अस्पताल पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया. शारदा सिंह ने अस्पताल में रह रहे कुष्ठ रोगियों से मिलकर उनकी समस्या सुनी. अस्पताल पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उनका भव्य स्वागत किया.


बाघमारा के तेतुलमारी में कुष्ठ अस्पताल अंग्रेजों द्वारा स्थापित है. यह अस्पताल आज अपनी बदहाली के आंसू रो रहा है. कई दशकों से यहां रह रहे कुष्ठ रोगी कुव्यवस्था के शिकार हो रहे हैं. गत कई वर्षों से इस अस्पताल को जेनरल अस्पताल में तब्दील कर आस पास के आमजनों को भी इलाज की सुविधा दी जा रही है. अस्पताल की दुर्दशा को लेकर स्थानीय समाजसेवी शिवप्रसाद महतो व शहीद शक्तिनाथ महतो स्मारक समिति के लोगों ने धनबाद जिप अध्यक्षा शारदा सिंह से गुहार लगाते हुए इस अस्पताल को बचाने का आग्रह किया.

आज इसी को लेकर जिप अध्यक्षा शारदा सिंह तेतुलमारी जेनरल अस्पताल पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया. शारदा सिंह ने अस्पताल में रह रहे कुष्ठ रोगियों से मिलकर उनकी समस्या सुनी. डॉक्टर का अभाव,दवाईयों की समुचित व्यवस्था की कमी,इन कुष्ठ रोगियों के साथ जल समस्या सहित कई अन्य विषय सामने आए. इसी बीच यह बात भी सामने आया कि उन्हें मात्र पांच किलो अनाज मिलता है.उसमें भी पीडीएस दुकानदार द्वारा अनाज की कटौती कर ली जाती है.

इन्हीं सभी विषयों पर शारदा सिंह ने कहा कि हमारा यह प्रयास रहेगा कि अविलंब इनके साथ व्याप्त समस्याओं का निदान संबंधित विभाग द्वारा सम्पर्क कर पूरा किया जाएगा.


Copy