'टिकट के बदले जमीन लिखवाने का RJD का इतिहास पुराना : JDU का तगड़ा प्रहार, तेजस्वी और मुकेश सहनी से पूछे ये तीखे 7 सवाल

Edited By:  |
 JDU's sharp attack on Tejashwi and Mukesh Sahni  JDU's sharp attack on Tejashwi and Mukesh Sahni

PATNA :जेडीयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता निहोरा प्रसाद यादव, अंजुम आरा और प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद ने संयुक्त रुप से मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान पार्टी प्रवक्ताओं ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान टिकट के बदले धन उगाही करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरजेडी का टिकट के बदले जमीनें लिखवाने और पैसे लेने का पुराना इतिहास रहा है और इस लोकसभा चुनाव में भी आरजेडी टिकट के बदले संपत्ति बनाने में लगी है।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी प्रवक्ताओं ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान हुए टिकट की खरीद-बिक्री का उल्लेख किया और तस्वीरें दिखाकर ये आरोप लगाया कि इसी तरह आरजेडी ने 2019 में एक खास उम्मीदवार से टिकट के बदले उससे कीमती जमीन लिखवा ली। पार्टी प्रवक्ताओं ने प्रेस वार्ता के दौरान आरजेडी पर मुस्लिमों की भावना से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया और कहा कि आरजेडी ने कभी भी मुस्लिम समुदाय को उनका हक नहीं दिया।

वहीं, प्रवक्ताओं ने राजनीति में 'वीआईपी' पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के मल्लाह समुदाय के प्रति प्रेम को लेकर भी गंभीर सवाल उठाए और पूछा कि क्या वो अपने कोटे की एक सीट पर मल्लाह समुदाय के उम्मीदवार का नाम घोषित करेंगे? पार्टी के प्रदेश प्रवक्ताओं ने इस दौरान तेजस्वी यादव से कुछ अहम और गंभीर सवाल पूछे ।

1. तेजस्वी यादव ये बताएं कि पहले आप नौकरी देकर जमीन लिखवा रहे थे, अब क्या आप टिकट देकर जमीन लिखवा रहे हैं?

2. तेजस्वी यादव ये बताएं कि क्या ये सच नहीं है कि राजनीति आपके लिए सेवा का भाव नहीं है, बल्कि धन कमाने का माध्यम है?

3. तेजस्वी यादव ये बताएं कि आपका और आरजेडी का इतिहास टिकट के बदले जमीन लिखवाने का रहा है। ऐसे में हम ये पूछना चाहते हैं कि झंझारपुर से घोषित वीआईपी पार्टी जो आपके गठबंधन की भागीदार है और जिसे आपने अपने कोटे की सीटों में से तीन सीटें दी हैं। झंझारपुर से घोषित उम्मीदवार से आपकी पार्टी ने कौन सी जमीन लिखवायी, इस बात का खुलासा कीजिए ?

4. हमारी पार्टी वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी को ये बताना चाहती है कि आरजेडी की आदत में शुमार है टिकट के बदले जमीन लेना। जिसका उदाहरण पिछले लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान दिखाई दिया था। जब दरभंगा में खाता संख्या 1909 और खेसरा संख्या 1560 अंतर्गत कुल 8.41 डिसमिल जमीन आरजेडी ने गिफ्ट के तौर पर अपने नाम लिखवा ली थी। हम वीआईपी पार्टी को ये आगाह करना चाहते हैं कि इस साल के लोकसभा चुनाव 2024 में वो आरजेडी के हाथों नहीं बिके नहीं तो धो एक बार फिर पकड़े जाएंगे।

5. तेजस्वी यादव ये बताएं कि क्या ये सही नहीं है कि झंझारपुर सीट पर पहले गुलाब यादव की उम्मीदवारी की चर्चा थी। इसको लेकर उन्होंने क्षेत्र में लोगों से मिलना-जुलना भी शुरू कर दिया था लेकिन अचानक उनके नाम की चर्चा बंद हो गई और सुमन कुमार महासेठ को टिकट दे दिया गया। आरजेडी ये बताए क्या ये सही नहीं है कि सुमन कुमार महासेठ ने टिकट के बदले ज्यादा धन दिया, जिसके बाद गुलाब यादव का टिकट वहां से काट दिया गया?

6.मुकेश सहनी ने खुद को मल्लाहों का नेता घोषित किया है। आपके खाते में प्राप्त हुए 3 सीटों में आपने अपनी पार्टी के उम्मीदवार का नाम जारी कर दिया, जो गैर मल्लाह है और गैर अति पिछड़े है। दूसरी सीट गोपालगंज अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है। तीसरी सीट पूर्वी चंपारण का मोतिहारी है, जो अति पिछड़ा निषाद बहुल है। हम आपसे ये पड़ना चाहते है कि क्या अति पिछड़ा निषाद बहुल सीट मोतिहारी में आप किसी मल्लाह समुदाय को उम्मीदवार घोषित करेंगे?

7.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुचिता की राजनीति की परंपरा को वीआईपी पाटी के मुकेश सहभी कैसे बरकरार रखेंगे जबकि राजनीति की उस सुचिता को बरकरार की जनता के सामने बड़ा है?


Copy