जंगली हाथियों का तांडव : खलारी में हाथियों ने कई घरों को तोड़ा और धान की फसलों को किया नष्ट, ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति नाराजगी

Edited By:  |
Reported By:
jangali hathiyo ka tandav  jangali hathiyo ka tandav

रांची : खबर है रांची की जहां खलारी कोयलांचल क्षेत्र और आसपास के ग्रामीण इलाकों में पिछले 1 सप्ताह से जंगली हाथियों ने लगातार उत्पात मचा रखा है. हाथियों के झुंड ने 2 दर्जन से अधिक घरों को ध्वस्त कर दिया. घर में रखे सारे अनाज और महुआ खा गए. करीब एक सौ एकड़ से अधिक भूमि में लगे धान की तैयार फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. आप तस्वीरों में स्पष्ट देख सकते हैं.

घटना से आहत गुलजार महतो नामक व्यक्ति ने बताया कि बरसात के दिनों में जंगली हाथियों ने यहां कई घरों को तोड़ दिया इससे हमलोगों को अपना जीवनयापन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग के अधिकारियों को लगातार सूचना दिए जाने के बाद भी ना वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और ना ही उनकी टीम हाथियों को भगाने के लिए पहुंची.सभी ग्रामीण वन विभाग के अधिकारियों के प्रति काफी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हमलोग जंगली हाथी के भय से पूरी रात जागते हुए पक्के मकान और स्कूल भवनों में शरण लेकर बिता रहे हैं.राज्य सरकार और वन विभाग की ओर से ग्रामीणों को सहयोग करने में कोई पहल नहीं की जा रही है.


Copy