जलापूर्ति समस्या को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश : बाघमारा में अधिकारियों को घंटो बनाया बंधक, पुलिस ने सभी को कराया मुक्त

Edited By:  |
Reported By:
jalapurti samsya ko lekar graminon ka aakrosh jalapurti samsya ko lekar graminon ka aakrosh

बाघमारा : खबर है धनबाद की जहां बाघमारा के महुदा में ग्रामीण जलापूर्ति योजना से नियमित पानी नहीं मिलने से नाराज सिंगड़ा पंचायत के ग्रामीणों ने मंगलवार को पंचायत सचिवालय में पेजयल विभाग के एसडीओ सोमर मांझी, जेई मोहन मंडल को बंधक बनाकर रखा. मुखिया सुर्यकांत महतो एवं उपमुखिया कृष्णा रजक जब ग्रामीणों को समझाने पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें भी बंधक बना लिया.


अधिकारी मासिक राशि को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक कर वार्ता करने आये थे. परन्तु महिलाओं ने पानी नहीं मिलने से नाराज होकर अधिकारियों को पंचायत भवन में बंधक बनाकर रख लिया. इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि जब से सिंगड़ा में पानी टंकी बना है तभी से पानी सही ढंग से नहीं मिला है. गांव के लोगों ने कहा हमलोगों को दूसरे गांव से पानी लाना पड़ता है.

मुखिया सूर्यकांत महतो ने कहा कि पेयजल विभाग को पत्र के माध्यम से कई बार इस समस्या से अवगत करा चुका हूं. परन्तु विभाग के कोई भी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया. संवेदक के द्वारा घटिया सामग्री लगाकर पानी टंकी का निर्माण कराया. जिससे टंकी से पानी रिसने लगा है. टंकी निर्माण हुए दो साल बीत चुका है, परन्तु अभी तक बाहर से प्लस्तर रंग रोगन भी नहीं किया गया है. सूचना पाकर महुदा पुलिस सचिवालय पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता किया. ग्रामीणों को समझा बुझाकर अश्वासन देकर दोनों अधिकारियों सहित मुखिया एवं उपमुखिया को मुक्त कराया. मामले में एसडीओ मौन रहे.


Copy