अंतर्राज्यीय साइबर गिरोह का भंडाफोड़ : पुलिस ने 5 अपराधियों को दबोचा, पास से लैपटॉप और मोबाइल समेत कई सामान बरामद

Edited By:  |
Reported By:
 Interstate cyber gang busted IN GAYA  Interstate cyber gang busted IN GAYA

GAYA :गया पुलिस ने अंतर्राज्यीय साइबर अपराधी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं, जिनके पास से लैपटॉप, मोबाइल सहित अन्य उपस्कर और नगदी राशि बरामद की गई है। इस गिरोह द्वारा देश के कई राज्यों में साइबर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है. गिरोह के सदस्यों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में भी मामला दर्ज है.

अंतर्राज्यीय साइबर गिरोह का भंडाफोड़

इस संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि पिछले वर्ष गया में ही एक व्यक्ति के अकाउंट से 2 लाख 45 हजार फ्रॉड कर निकासी कर ली गई थी. पीड़ित द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के उपरांत पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही थी. इसी क्रम में जानकारी मिली कि जिस अकाउंट में फर्जी तरीके से पैसे ट्रांसफर किए गए थे, वह गुरारू थाना क्षेत्र के बहबलपुर गांव निवासी सिद्धार्थ कुमार का है.

हिमाचल प्रदेश में भी मामला है दर्ज

पुलिस ने बहबलपुर गांव से सिद्धार्थ कुमार और संदीप कुमार को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही पर अमन कुमार खांज़ेकला पटना, मोहम्मद आफताब अख्तर नालंदा सिलाव और राहुल कुमार जहानाबाद को गिरफ्तार किया गया. मोहम्मद आफताब अख्तर का गया में ही साइबर कैफ़े है, जहां से यह लोग फ्रॉड का काम करते थे. इनके पास से 11 मोबाइल, एक लैपटॉप, कई पासबुक व एटीएम कार्ड सहित अन्य उपस्कर बरामद किया गया है.

एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में भी मामला दर्ज है. पुलिस तमाम बिंदुओं पर छानबीन कर रही है. इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.


Copy