एक्सीडेंट के बढ़ते मामले रोकने के लिए पुलिस की पहल : दो पहिया वाहन चालकों को बांटे हेलमेट

Edited By:  |
Reported By:
Helmets distributed to two wheeler drivers Helmets distributed to two wheeler drivers

पाकुड़:-बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को देखते हुए पुलिस और प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से लोगों को जागरूक के लिए अभियान चलाया गया साथ ही सड़क दुर्घटना में सबसे ज्यादा शिकार होने वाले दुपहिया चालकों को पाकुड़ पुलिस ने हेलमेट का वितरण किया जिसे पहनकर राहगीर दुर्घटना में गंभीर चोटिल होने से बच सकेंगे।



साथ ही सड़क सुरक्षा नियम का पाठ पढ़ाया। पाकुड़ पुलिस ने दर्जनों दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट दिए। दरसल पाकुड़ जिले के महेशपुर पुलिस के यह मुहिम के पीछे उनका उद्देश्य बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने वालों को अवेयर करना और सड़क हादसे में होने वाली मौत के ग्राफ को कम करना है।


महेशपुर पुलिस थाने के नजदीक थाना प्रभारी आनंद पंडित ने बिना हेलमेट के चलने वाले दुपहिया वाहन चालकों को सबक सिखाया। उनका चालान काट कर नहीं, बल्कि उन्हें हेलमेट पहना कर। उन्होंने इसकी शुरुआत करते हुए आज दर्जनों लोगों को हेलमेट बांटे। वहीँ थाना अध्यक्ष आनंद पंडित ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि शराब पी कर और बिना हेलमेट के गाड़ी न चलाये इस बात का ध्यान रखे कि कोई घर पर भी आपका इंतजार कर रहा है। वहीं सड़क सुरक्षा नियम का पालन न करने वाले दुपहिया वाहन चालकों ने भी पुलिस की इस पहल को सराहना की।


Copy