स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने ग्रहण किया पदभार : PM और CM का जताया आभार, समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
 Health Minister Mangal Pandey assumed charge  Health Minister Mangal Pandey assumed charge

PATNA : स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर जाकर पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद मंगल पाण्डेय ने वरीय अधिकारियों के साथ विभाग में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग में पदभार ग्रहण करने के बाद मंगल पाण्डेय सबसे पहले स्वास्थ्य भवन पहुंचे। इस दौरान विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत और स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद थे। मंगल पाण्डेय ने समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारियों को राजधानी से लेकर गांवों तक स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही उन्होंनेकहा कि दवा आपूर्ति की व्यवस्था सुदृढ़ करें और मरीजों को अधिक से अधिक मात्रा में दवा उपलब्ध कराएं ताकि मरीजों को बाहर से दवा नहीं खरीदनी पड़े। साथ ही सभी अस्पतालों में ओपीडी सुविधाओं का अनुश्रवण करने का भी निर्देश दिया।

मंगल पाण्डेय ने कहा कि हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि हम ग्रामीण सुदूर इलाकों तक स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत बनाएं। सभी स्तर के अस्पतालों में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था का निर्देश देते हुए मंगल पाण्डेय ने कहा कि मौजूदा दौर में संचार क्रांति के इस युग में डिजिटल सेवा से भी इलाज को उन्नत करने का प्रयास करें।

मंगल पाण्डेय ने उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा कि किसी भी सेवा या कार्य में टीम भावना का होना आवश्यक होता है। आप सभी टीम भावना से कार्य करें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच को धरातल पर उतारने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके।


Copy