संदेशखाली पर ममता सरकार को HC की फटकार : कहा-शाहजहां समस्या की जड़, लोगों को कर रहे बेवजह परेशान

Edited By:  |
HC reprimands Mamata government on Sandeshkhali Said- Shahjahan is the root of the problem, troubling people unnecessarily HC reprimands Mamata government on Sandeshkhali Said- Shahjahan is the root of the problem, troubling people unnecessarily

DESK : संदेशखाली मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को ममता सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि संदेशखाली हिंसा में मास्टरमाइंड कहे जा रहे टीएमसी नेता शाहजहां शेख को अब तक पुलिस ने अरेस्ट क्यों नहीं किया। साथ ही हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि ऐसा लगता है कि शाहजहां शेख के खिलाफ पर्याप्त सबूत है।


सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने टीएमसी लीडर शेख शाहजहां को गिरफ्तार न करने को लेकर कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाई। साथ ही कहा कि यह व्यक्ति ऐसे तो आसानी से भाग नहीं सकता। जाहिर है कानून-व्यवस्था की समस्या रही होगी। चीफ जस्टिस ने कहा कि शेख शाहजहां एक जन प्रतिनिधि हैं। वह कानून की अवहेलना नहीं कर सकते।


वहीं चीफ जस्टिस ने कहा कि स्वत: संज्ञान मामले में, हम उन्हें यहां आत्मसमर्पण करने का आदेश देते हैं। मामले को करीब 18 दिन से ज्यादा हो गए हैं। एक व्यक्ति जो पूरी समस्या का कारण बना है वह अभी भी भागा हुआ है। हमें नहीं पता कि वो अब तक कैसे बचा हुआ है। पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार करना होगा। राज्य उसकी रक्षा करना जारी नहीं रख सकता।

गौरतलब है कि संदेशखाली हिंसा के मास्टरमाइंड माने जाने वाले शाहजहां शेख को ईडी की तरफ से तीन समन जारी हो चुके हैं। शेख के फरार होने पर उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया था। 45 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक शाहजहां शेख तक नहीं पहुंच पाई है। ईडी और दूसरी एजेंसियों ने पहले उसके बांग्लादेश भागने की आशंका भी जता चुकी है।


Copy