विष्णुपद मंदिर कॉरिडोर की घोषणा के बाद आभार जनसभा : बोले सहकारिता मंत्री - गया को मिली बड़ी सौगात, श्रद्धालुओं की संख्या में होगा और इजाफा

Edited By:  |
Reported By:
Gratitude public meeting after the announcement of Vishnupad Temple Corridor Gratitude public meeting after the announcement of Vishnupad Temple Corridor

GAYA :केंद्र सरकार द्वारा शहर के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर और बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर कॉरिडोर निर्माण की घोषणा के बाद शहर के एक निजी होटल में भाजपा द्वारा आभार जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेम कुमार भी शामिल हुए. इस दौरान लोगों ने केंद्र सरकार द्वारा कॉरिडोर निर्माण की घोषणा को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति आभार भी जताया.

इस दौरान सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि एक लंबे समय से कॉरिडोर निर्माण की मांग गया व मगध क्षेत्र के लोग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि विष्णुपद मंदिर में दर्शन हेतु व मां फल्गु नदी के तट पर पिंडदान करने हेतु बड़ी संख्या में लोग आते हैं. वहीं, बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर के भ्रमण हेतु भी देश-विदेश से लाखों की संख्या में सैलानी आते हैं. ऐसे में बजट के दौरान विष्णुपद मंदिर और महाबोधि मंदिर कॉरिडोर निर्माण की घोषणा की गई है, इससे लोगों में काफी खुशी है. इसके बनने से श्रद्धालुओं और पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा होगा. साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

उन्होंने कहा कि इसी तरह मां मंगला गौरी मंदिर कॉरिडोर का भी निर्माण होना चाहिए. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोलकाता-अमृतसर सड़क निर्माण की घोषणा की है. जो वाया गया होकर निकलेगी. इससे यहां के लोगों को भी रोजगार मिलेगा. इसके लिए हमलोग केंद्र सरकार का आभार प्रकट करते हैं.

इस मौके पर भाजपा के पूर्व विधायक श्यामदेव पासवान, महिला जिला अध्यक्ष करुणा कुमारी, विमला कुमारी, लोजपा जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह, प्रशांत कुमार चंद्रवंशी, राकेश कुमार, संजय रविदास, मुकेश चंद्रवंशी सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.